जिले के पत्रकारों ने देखा इंदौर का आईटी पार्क एवं नर्मदा-क्षिप्रा लिंक

अंतर संभागीय पत्रकार भ्रमण कार्यक्रम हुआ आयोजित

देवास। अंतर संभागीय पत्रकार भ्रमण कार्यक्रम के अंतर्गत देवास के पत्रकारों ने आज इंदौर जिले का भ्रमण किया। भ्रमण के दौरान इलेक्ट्रॉनिक कांप्लेक्स स्थित आईटी पार्क का भ्रमण किया। इंदौर में इलेक्ट्रॉनिक कांप्लेक्स में कंप्यूटर सॉफ्टवेयर कंपनियों के लिए 6 मंजिला आईटी पार्क के नए भवन का निर्माण किया गया है, जिसमें छह ब्लॉक हैं। प्रत्येक ब्लॉक 5000 स्क्वायर फिट का है। इस प्रकार 120000 स्क्वायर फीट जगह सॉफ्टवेयर कंपनियों के लिए उपलब्ध है। उक्त भ्रमण पत्रकारों को जनसंपर्क विभाग द्वारा कराया गया, जिसमें 20 से अधिक पत्रकार आज इंदौर आये और उन्होंने मध्य प्रदेश इलेक्ट्रॉनिक कारपोरेशन द्वारा बनाए गए आईटी पार्क का निरीक्षण किया। इस अवसर पर उप संचालक देवास डॉ. आर.आर. पटेल एवं सहायक संचालक इंदौर अरुण राठौर उपस्थित थे। आईटी पार्क भ्रमण के दौरान मध्य प्रदेश इलेक्ट्रॉनिक विकास निगम के डिप्टी मैनेजर सुरेश वर्मा, सॉफ्टवेयर कंपनी इम्‍पावर सोल्यूशंस के एमडी और सीईओ परमार्थ बाकलीवाल और इर्मोफिस कंपनी के अभिनव श्रीवास्तव उपस्थित थे।

नर्मदा-क्षिप्रा लिंक परियोजना को भी देखा पत्रकारों ने

   इसके बाद पत्रकारों ने मध्य प्रदेश सरकार की बहुउद्देशीय नर्मदा शिप्रा लिंक परियोजना का भी स्थल पर जाकर देखा। देव गुराड़िया स्थित नर्मदा- क्षिप्रा संगम पर उज्जैनी गांव में पत्रकारों के दल ने भ्रमण किया और देखा कि किस प्रकार नर्मदा के जल को पंप करके लाया जा रहा है और उज्जैनी गांव में क्षिप्रा के उद्गम स्थल से नर्मदा-क्षिप्रा नदी में प्रवाहित किया जा रहा है। नर्मदा विकास प्राधिकरण के  इंजीनियर श्री टंडन में  नर्मदा- क्षिप्रा लिंक परियोजना के बारे में पत्रकारों को  जानकारी  दी  और बताया कि किस प्रकार बड़वाह के पास से  नर्मदा के जल को  पंप के द्वारा नर्मदा का पानी लाया जा रहा है। 

जिले को भी मिल रहा है नर्मदा का जल

        जिले के नागरिकों को भी नर्मदा का जल रूप में प्राप्त हो रहा। देवास में कई वर्षों से पेयजल की समस्या बनी रहती थी। नर्मदा-क्षिप्रा लिंक परियोजना में जल प्रवाहित होने के बाद बहुत अब तक देवास में पेयजल की समस्या का निदान हुआ है और देवास में भूजल स्तर बढ़ा है।

https://rebrand.ly/whats830a0

error: Alert: मेहनत करें कॉपी नहीं