विडियो रिपोर्ट: गरीबों की स्वरोजगार योजनाओं में रिश्वतखोरी, लोकायुक्त पुलिस ने बाबु को रंगे हाथों किया गिरफ्तार

गरीबों की लोन योजनाओं में रिश्वतखोरी का दंश, जिला अंत्यावसाई सहकारी विकास समिति मर्यादित के एक बाबु को रिश्वत लेते पकड़ा गया, फरियादी इतना गरीब था की रोटी घर से बांध कर देवास आता था

देवास। गरीबों के लिए बनी मध्यप्रदेश सरकार की स्वरोजगार योजनाओं में बाबुओं द्वारा रिश्वत ले कर जमकर चाँदी काटी जा रही है। देवास में उज्जैन लोकायुक्त पुलिस ने जिला अंत्यावसाई सहकारी विकास समिति मर्यादित के एक बाबु को एक गरीब हितग्राही से लोन का फार्म जमा करने के नाम पर 800 रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा है। यही नहीं बाबु इस हितग्राही से 300 रुपए फार्म देने के नाम पर पहले ही वसूल चुका था। गरीब हितग्राही लोन मिलने के पहले ही रिश्वत के दंश का शिकार हो गया और उसने इसकी शिकायत लोकायुक्त पुलिस से कर दी। उज्जैन से आए लोकायुक्त के दल ने आज बाबु को रंगे हाथों धरदबोचा।

देवास जिले के कन्नौद तहसील के ग्राम मालजीपुरा रहने वाले फरियादी महेश पिता थावर राणा ने अंत्यावसायी योजना के तहत 50 हज़ार रूपये के लोन का फार्म 300 रूपये दे कर लिया था। जब वह फार्म जमा करवाने आया तो उससे देवास में पदस्थ आवक-जावक बाबू एच.पी.जाटव ने 800 रूपये की रिश्वत मागीं थी। महेश ने इसकी शिकायत उज्जैन लोकायुक्त एसपी गीतेश गर्ग से की जिसपर लोकायुक्त पुलिस ने ट्रैप प्लान बना कर बाबू एच.पी.जाटव को 800 रूपये की रिश्वत लेते पकड़ लिया। बाबु को भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है। कार्यवाही को लोकायुक्त डीएसपी शैलेन्द्र सिंह ठाकुर ,निरीक्षक दिनेश रावत की टीम ने अंजाम दिया।

गरीबों पर भी रहम नहीं 

रिश्वतखोरी का आलम यह है की बाबु गरीबों पर भी रहम नहीं कर रहा था। फरियादी महेश मजदूरी कर अपने परिवार का पेट पाल रहा था। वह एक किराना की दूकान खोलना चाहता था इसके लिए सरकारी मदद लेने के लिए 50 हज़ार रूपये के लोन की उसे दरकार थी। फरियादी महेश कन्नौद से 100 किलोमीटर दूर देवास चक्कर लगा लगा कर परेशान था। बाबु बिना रिश्वत उसका आवेदन फार्म लेने को तैयार नहीं था। पहले तो बाबु 2 हज़ार रूपये मांगता रहा बाद में 800 रूपये में फार्म लेने को तैयार हुआ। इधर फरियादी लोकायुक्त पुलिस के पास पहुँच गया। बताया जा रहा है की बाबु लम्बे समय से इस कार्यालय में टिका है।

देखें विडियो रिपोर्ट 

kvk ad sep 2018
error: Alert: मेहनत करें कॉपी नहीं