video: देवास: सूखे बोरिंग में गिरा 4 साल का बालक, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

SDERF और सेना की टीम मौके पर पहुंची

देवास जिले में खातेगांव अनुभाग के उमरिया गांव में एक बच्चा सूखे बोरिंग में गिर गया। बच्चे की उम्र करीब 4 साल बताई जा रही है। बच्चा 40 फीट की गहराई पर है। बच्चे के बोरिंग में गिरने की खबर मिलते ही घटनास्थल पर ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई। वहां पर मौजूद लोगों ने अपने स्तर पर बच्चे को बचाने की कोशिश की इसके बाद जेसीबी मंगवाकर बच्चे के बचाने के प्रयास में तेजी आई। साथ ही ऑक्सीजन सिलेंडर के जरिए बच्चे को ऑक्सीजन की सप्लाई की जा रही है।

खातेगांव थाना क्षेत्र से करीब दस किमी दूर गांव उमरिया में खेत के सूखे बोरिंग में खेलते-खेलते चार साल का बच्चा रोशन पिता भीमसिंह अचानक गिर गया। बच्चे के गिरने का पता जब परिजन व ग्रामीणों को लगा तो हाहाकार मच गया। बोरिंग में बच्चा फंस गया और उसके रोने की आवाजें आ रही थी। बच्चे को बचाने के लिए खातेगांव से रेस्क्यू टीम तुरंत रवाना हो गई और खबर लिखे जाने तक रेस्क्यू जारी था।  टीम अपने साथ पॉकलेन मशीन, जसीबी, एंबुलेंस व डॉक्टरों को अपने साथ ले गई है। बच्चे के गिरने की जानकारी मिलते ही मौके पर बड़ी संख्या में भीड़ लग गई। टीम ने बोरिंग के पास पॉकलेन व जेसीबी मशीन की मदद से गड्ढा खोदने का कार्य शुरू कर दिया है। बच्चे की जान बचाने के लिए टीम ने ऑक्सिजन की नली काफी गहराई तक पहुंचाई है, जिससे की बच्चा अच्छे से सांस ले सके। बच्चा माता-पिता के साथ खेत पर गया था और खेलते-खेलते सूखे बोरिंग के पास पहुंच गया और उसमे गिर गया।

बोरवेल के अंदर डाले गए कैमरे से दर्ज हुई बच्चे की तस्वीर

अपडेट@ 7pm

मौके से प्राप्त जानकारी के अनुसार SDERF और सेना की टीम मौके पर पहुंची है। बोरवेल के पास लगभग 25 फीट गड्ढा खोद दिया गया है। बोरवेल में फंसे बच्चे ने दूध पिया है, साथ में वह बात भी कर रहा है सेना और एसडीआरएफ की टीम के पहुंचने के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन तेजी से चलेगा। फिलहाल बच्चे की स्थिति ठीक बताई जा रही है रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

👆 विज्ञापन

👆 विज्ञापन

error: Alert: मेहनत करें कॉपी नहीं