निगम के मायाजाल में उलझीं मंत्री माया सिंह, 20 करोड़ के कार्यों का भूमिपूजन, कब पूरे होंगे पता नहीं

पुराने कई काम भूमिपूजन के सालों बाद भी नहीं हुए शुरू

देवास। नगरीय प्रशासन मंत्री मायासिंह आज शहर में आईं और उनसे नगर निगम के 20 करोड़ के विकास कार्यों का भूमिपूजन करवा लिया गया। मायासिंह को निगम के जिम्मेदारों ने जैसा बताया वे वैसा मानती गईं। जबकि बरसों पुराने कई कार्य भूमि पूजन के बाद भी शुरू नहीं हुए हैं तो नए कार्यों के शुरू होने में संशय लाजमी है।

दरअसल मायासिंह के अचानक बने दौरे को भुनाने के लिए तुरंत फुरंत व्यवस्था की गई थी और उनसे कई कार्यों के भूमिपूजन करवा लिए गए। मीडिया ने जब सवाल पूछा की पुराने कई काम भूमिपूजन के बाद भी नहीं हुए हैं तो वे मीडिया से कामों की जानकारी मांगने लगीं जबकि यह जानकारी उन्हें अपने विभाग के अधिकारीयों से लेनी चाहिए। कुल मिला बल्क भूमिपूजन विधानसभा चुनाव के पहले की नौटंकी साबित हुआ।

20 करोड़ रुपए के कामों का भूमिपूजन और लोकार्पण किया
नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री मायासिंह ने नगर निगम की विभिन्न विकास योजनाओं के कार्यों का लोकार्पण, भूमिपूजन आज किया। मंत्री द्वारा विकास कार्यों में 1.49 करोड़ की लागत से अमृत योजना में मयूर पार्क के विकास एवं सौंदर्यीकरण का शुभारंभ किया गया। मेंढ़की में प्रधानमंत्री आवास योजना के आवास परिसर का नामकरण अमर शहीद चन्द्रशेखर आजाद के नाम से और क्षेत्र में पहुंच मार्ग का 88 लाख की लागत से डामरीकरण कार्य का भूमिपूजन किया।  4 करोड़ की लागत से राजीव नगर, अनवटपुरा क्षेत्र मे प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत 64 आवासीय भवनों तथा पंडित दीनदयाल उपाध्याय सामुदायिक परिसर का लोकार्पण कर हितग्राही अधिकार पत्रों का वितरण किया। एबी रोड की सर्विस रोड 11.7 करोड़ रु और  अमृत योजना अंतर्गत 88.70 लाख रु. की लागत के विभिन्न विकास कार्य की शुरुआत की साथ में निकायों के अधिकारियों की विभागीय समीक्षा बैठक भी ली।

kvk ad sep 2018
error: Alert: मेहनत करें कॉपी नहीं