विकास नगर में एटीएम तोड़ते बदमाश रंगे हाथों पकडाया, CCTV तोड़े तो मुंबई में बजा अलार्म

शहर में लगातार हो रही एटीएम तोड़ने की वारदातें, सुरक्षा गार्ड नहीं होने से स्थिति ख़राब

देवास। शहर में एटीएम लगातार चोरों के निशाने पर हैं। एक बार फिर एबी रोड पर पीएनबी के एटीएम को तोड़ने की कोशिश की गई लेकिन इस बार चोर रंगे हाथों पकड़ा गया।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक शहर के विकास नगर चौराहा पर पंजाब नेशनल बैंक के लगे एटीएम में सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात करीब पौने दो बजे बदमाश घुस गया। सबसे पहले उसने वहां लगे सीसीटीवी कैमरे तथा आलर्म तोड़ दिया फिर एटीएम को तोडऩे का प्रयास करने लगा। बैंक के मुंबई स्थित ऑफिस इस का अलार्म बज उठा। वहां से देवास पुलिस को खबर दी गई कि कोई बदमाश विकास नगर चौराहा स्थित एटीएम तोडऩे का प्रयास कर रहा है। पुलिस घटना स्थल पर पहुंची तथा एटीएम तोड़ रहे बदमाश को मौके से गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी आशु उर्फ यश शर्मा विकास नगर का ही रहने वाला है। पुलिस ने बदमाश के पास से एटीएम तोडऩे के औजार भी जप्त किए हैं। घटना स्थल के पास ही आरोपी की दो पहिया वाहन क्रमांक एमपी 41 एमवी 2723 खड़ी थी, जिसे पुलिस ने जप्त कर लिया।

एटीएम तोडऩे की यह पहली घटना नहीं है। इसके पहले भी चोरों ने शहर के अन्य स्थानों पर लगे एटीएम को तोडऩे का प्रयास किया, लेकिन वे सफल नहीं हुए। जिसमें एचडीएफसी, स्टेशन रोड स्थित यूनियन बैंक, आवास नगर इसके अतिरित जिले के कन्नौद क्षेत्र में भी चोरों ने एटीएम तोडऩे के प्रयास किए।

अधिकांश एटीएम में नहीं हैं सुरक्षा गार्ड

शहर के कुछ बैंकों के एटीएम को छोडक़र अधिकांश बैंकों के एटीएम पर सुरक्षा गार्ड तैनात नहीं हैं। ये एटीएम भगवान भरोसे है। इसीलिए शहर में एटीएम तोडक़र चोरी की घटना बढ़ती जा रही है।

CCTV तोड़ दिए
एटीएम तोड़ने के औजार
office sale