विडियो: शिवराज बोले हारने के बाद हीरो जैसा स्वागत क्यों हो रहा है, भावुक हुए किसान

पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने किया जिले का दौरा, फसल नुकसानी का लिया जायजा, श्री चौहान बोले, यदि किसानों को उनका हक सीधे से नहीं मिला तो हम आंदोलन करने से भी पीछे नहीं हटेंगे 

देवास। सोनकच्छ में शिवराज सिंह चौहान बोले की हारने के बाद भी मेरा हीरो जैसा स्वागत क्यों हो रहा है। बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने देवास जिले का दौरा किया और किसानों से मिल कर फसल नुकसानी का जायजा लिया। 
मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान बुधवार को देवास जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंचे। कई गांवों में वे सीधे किसानों से मिले और ठंड से हुई फसल नुकसानी का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने कई स्थानों पर सभाओं को भी संबोधित किया। अपने लाडले पूर्व सीएम शिवराजसिंह चौहान को अपने बीच पाकर कई किसान भावुक हो गए। किसानों ने यहां तक भी कहा कि अब हमारा कौन है। इस पर चौहान ने सभी को भरोसा दिलाया कि वे प्रदेशभर के किसानों के साथ हर समय खड़े हैं। उनके साथ दौरा कार्यक्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष नंदकिशोर पाटीदार सहित कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे।
भाजपा प्रवक्ता शंभू अग्रवाल ने बताया कि चौहान बुधवार को देवास जिले के ग्रामीण क्षेत्र में ठंड के कारण नष्ट हुई फसलों का जायजा लिया। चौहान का दौरा विजयगंज मंडी से शुरू हुआ और विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों से पटलावदा, आगरोद, सिरोल्या, बरोठा, नेवरी, सोनकच्छ सहित कई स्थानों पर फसल नुकसानी का जायजा लिया और किसानों को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया।

पटलावदा में किसानों को संबोधित करते हुए चौहान ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि ठंड के कारण प्रदेश के किसानों की फसलें पूरी तरह से चौपट हो गई है, लेकिन सरकार है कि इस बारे में अभी तक कोई कदम नहीं उठा रही है। मैं पद पर रहूं, या ना रहूं लेकिन मैं जनता के हित और प्रदेश की भलाई के लिए हमेशा उपलब्ध रहूंगा। उन्होंने कहा प्रदेश सरकार ने वादा किया था कि किसानों का दो लाख तक का कर्ज माफ किया जाएगा, लेकिन अब कर्ज माफी के नाम पर फार्म भरवाए जा रहे हैं। लाल-पीले-नीले इन कागजों के नाम पर कर्ज माफी के वादे को सरकार भुला रही है। मैं सरकार को चेतावनी दे रहा हूं कि सीधे-सीधे सभी किसानों का दो लाख का कर्जा माफ करें, नहीं तो हमें आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा। चौहान ने प्रदेश सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि संबल योजना को बंद किया गया तो भाजपा आंदोलन के रूप में विरोध करेगी। बिल माफी के बदले किसानों और गरीबों के भारी भरकम बिल आना शुरू हो गए हैं। आज प्रदेश का किसान अपने आप को कर्ज माफी के नाम पर ठगा हुआ महसूस कर रहा है। उन्होंने कहा कि लडऩे में तो हम मास्टर हैं। उन्होंने हुंकार भरी कि आप लोग किसी प्रकार की चिंता ना करें टाइगर अभी जिंदा है। चौहान ने आगरोद, पटलावदा सहित विभिन्न गांवों में होते हुए देवास बायपास, सिरोल्या, बरोठा, नेवरी, नेवरी फाटा, सोनकच्छ, पिलवानी, दौलतपुर आदि गांवों में फसल नुकसानी का जायजा लिया। उनके साथ भाजपा जिला अध्यक्ष नंदकिशोर पाटीदार, बहादुर मुकाती, रायसिंह सेंधव, फूलसिंह चावड़ा, नरेंद्र चौधरी, महापौर सुभाष शर्मा, दीपक जोशी, शिवराजसिंह गोहिल, ईश्वरसिंह बरखेड़ी, कमल नागर, विजयसिंह सक्तावत सहित बड़ी संख्या में भाजपा नेता व कार्यकर्ताओं के साथ हजारों किसान मौजूद रहे।
कई स्थानों पर हुआ स्वागत 
पूर्व सीएम चौहान का कई स्थानों पर मुख्यमंत्री जैसा स्वागत हुआ। विजयगंज मंडी में देवास विधायक गायत्रीराजे पवार के प्रतिनिधि विक्रमसिंह पवार के नेतृत्व में स्वागत किया गया। राजोदा में पूर्व मंत्री दीपक जोशी के नेतृत्व में स्वागत किया गया। पांदा में पूर्व विधायक राजेंद्र वर्मा के नेतृत्व में स्वागत किया गया। इसके अलावा सभी गांवों में स्थानीय कार्यकर्ताओं और किसानों ने जगह-जगह काफिला रोककर स्वागत किया।
office sale
व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ें और पाएं तुरंत खबरJoin Group