विडियो: सरकारी स्टेडियम में सेना की तैयारी कर रहे युवाओं को दौड़ने नहीं देते, प्राइवेट खेल संस्थाओं को सौंप दिया मैदान

युवाओं को दौड़ने के लिए रात का समय दिया जा रहा है, अँधेरे में घायल हो सकते हैं

देवास। देश के लिए सेना में जाने की तैयारी करने वाले युवाओं को सरकारी कुशाभाऊ ठाकरे स्टेडियम में सिर्फ इसलिए नहीं दौड़ने दिया जाता क्योंकि मैदान प्राइवेट खेल संस्थाओं को सौंप दिया गया है। यही नहीं इन संस्थाओं ने एक गार्ड की भी नियुक्ति मैदान में कर दी है ताकि इन युवाओं को अन्दर आने से रोका जा सके। यह सब जिला खेल अधिकारी रूचि शर्मा के सामने हो रहा है। वे खुद कहती हैं की इन युवाओं को प्राइवेट संस्थाओं से जुड़ना चाहिए। जबकि कई युवा गरीब घरों से आते हैं और महंगी फीस नहीं दे सकते ।

बुधवार को भी करीब 50 से अधिक युवाओं को स्टेडियम में नहीं जाने दिया तो उन्होंने हंगामा कर दिया। युवाओं को कहा गया की दौड़ना है तो शाम को सात बजे बाद आइए। इधर युवाओं का कहना है की अँधेरे में दौड़ने से वे घायल हो सकते हैं और सरकारी स्टेडियम सबके लिए होना चाहिए न की प्राइवेट खेल संस्थाओं के लिए। इधर जिला खेल अधिकारी रूचि शर्मा का कहना है की इनमे से कई लोग यहाँ हंगामा करते हैं। टाइमिंग को लेकिन खेल अधिकारी अब योजना बनाने की बात कह रहीं है।

प्राइवेट संस्थाओं के माध्यम से पैसा बनाने का खेल

कुशाभाऊ ठाकरे स्टेडियम में पहले भी आम लोगों के घूमने पर पाबन्दी लगा दी गई थी। जब विरोध हुआ तो पाबन्दी हटाई गई। सेना में भर्ती के लिए दौड़ने वाले युवाओं को तो बहुत पहले से परेशान किया जाता रहा है। कई बार उन्हें जलील भगा दिया जाता रहा है कभी पुलिस का डर दिखाया जाता है। समय समय पर मुद्दा उठता भी रहा लेकिन खेल एवं युवा कल्याण विभाग के अधिकारियों ने इस और ध्यान नहीं दिया। दरअसल सारा खेल प्राइवेट संस्थाओं से होने वाली आय का है जिसमे कइयों के हाथ रंगीन हैं। ये संस्थाएं खेल कोचिंग के नाम पर बच्चों के अभिवावकों से जब कर वसूली करती हैं और सूत्रों के अनुसार इसमें से खेल विभाग के अधिकारियों को भी रेवड़ी बांटी जाती है। अब सवाल यह है की सरकारी स्टेडियम को प्राइवेट संस्थाओं को खैरात में देने से अब आम युवा कहाँ जायेंगे? वे अगर सड़क पर दौड़ लगायेंगे तो दुर्घटना की आशंका है। ऐसे में इन अब अधिकारियों को जनहित में फैसला लेने की आवश्यकता है।

office sale
व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ें और पाएं तुरंत खबरJoin Group