विडियो: भूमाफिया ने वृद्ध महिला के करोड़ों के आठ प्लाट गायब कर दिए, देखें कैसे

दिल्ली से आकर महिला ने की शिकायत

देवास।` शहर में भूमाफिया इस कदर हावी है की करोड़ों के रजिस्टर्ड प्लाट ही गायब करवा रहे हैं। इसी तरह का एक मामला आया है जिसमे दिल्ली में रहने वाली एक वृद्धा के अपैक्स हॉस्पिटल से लगे आठ प्लाट जिसकी जो की करीब पांच हज़ार एक सौ स्क्वायर फीट में थे मौके से गायब ही कर दिए गए। बाज़ार मूल्य से इन प्लॉट्स की कीमत 8 करोड़ रुपए से भी अधिक है।

बरसों पहले देवास से दिल्ली रहने गईं रेखा जैन नाम की वृद्ध महिला जब पति की मौत के बाद देवास लौटीं तो उन्हें लाकर से इन आठ प्लॉट्स की रजिस्ट्री मिली। विभिन्न विभागों में वेरिफिकेशन के बाद उन्होंने इन प्लॉट्स की नपती के लिए आवेदन किया। जब प्रशासन की टीम नपती करने गई तो पता चला की प्लॉट्स के स्थान पर नाला बह रहा है और उसे भी किसी ने पक्का कर बना दिया है।

दरअसल इन प्लॉट्स और लक्ष्मण नगर के बीच यह नाला बहता था। बताया जा रहा है भूमाफिया ने इन नाले को धीरे धीरे प्लॉट्स की तरफ मोड़ दिया और उसे पक्का बना लिया। इससे लक्ष्मण नगर के जो प्लाट छोटे थे उनकी लम्बाई बढ़ गई लेकिन रेखा जैन के प्लॉट्स गायब हो गए। सूत्रों के अनुसार मामले में यह बात सामने आ रही है की कुछ भूमाफिया और नेता मिला कर लक्षमण नगर के एक बड़े प्लाट पर शोपिंग माल बनाने की कवायद में लगे थे। इसके लिए नियम विरूद्ध जा कर प्राकृतिक नाले को पहले तो अपने स्थान से हटाया गया फिर उसे आरसीसी से पक्का कर ढांक दिया गया ताकि शोपिंग काम्प्लेक्स एबी रोड की तरफ मुख कर बनाया जा सके। अब प्लाट मालिक महिला के सामने आने के बाद इन भूमाफियाओं की बनाई प्लानिंग उलझ गई है। मामले में यही ठीक से जांच हुई तो कई अधिकारी नप सकते हैं क्योकि पूरे कुएं में भांग घुली है। अब देखने वाली बात होगी की प्रशासन अब इस बूढी महिला की करोड़ों की संपत्ति को कैसे वापस उसे दिला पाएंगी।

office sale
व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ें और पाएं तुरंत खबरJoin Group