सोनकच्छ पुलिस ने लूट की वारदात करने वाले बदमाश को त्वरित कार्यवाही कर पकड़ा

देवास। सोनकच्छ बायपास पर शुक्रवार की रात करीब साढ़े नौ बजे सरेराह एक राहगीर के साथ लूट की वारदात हुई थी। पुलिस अधीक्षक चंद्रशेखर सोलंकी ने प्रकरण को गंभीरता से लिया और तुरंत सोनकच्छ पुलिस को कार्यवाही के लिए निर्देशित किया। CCTV फूटेज के आधार पर सोनकच्छ पुलिस ने आज सोनकच्छ के निगरानी शुदा बदमाश टीपू उर्फ़ सलमान को इस वारदात में गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधीक्षक चंद्रशेखर सोलंकी ने प्रेस वार्ता में बताया की सोनकच्छ में बायपास पर एक राहगीर मयूर जोशी निवासी पन्ना को एक बदमाश ने बाइक आगे लगा कर उसका पर्स, महत्वपूर्ण कागजात और 2300 रुपए नकद लूट लिए थे। पुलिस ने त्वरित कार्यवाही करते हुए आसपास के CCTV फूटेज खंगाले जिसमे उन्हें सोनकच्छ का निगरानीशुदा बदमाश टीपू दखाई दिया। पुलिस ने घेराबंदी कर उसे पकड़ा और आरोपी टीपू उर्फ़ सलमान पिता शहजाद खां उर्म 28 निवासी हाथीथान सोनकच्छ ने अपना जुर्म कबूल किया। पुलिस ने उसके पास से लूटी गई राशी और कागजात और लूट की वारदात में उपयोग में लाई गई  बाइक बरामद की है। पुलिस अधीक्षक ने बताया की आरोपी सलमान पेशे से बस में हेल्पर का काम करता है और वर्ष 2006 से लगातार आपराधिक गतिविधियों में लिप्त रहा है। इसके विरूद्ध विभिन्न अपराधिक धाराओं में 13 मुक़दमे दर्ज हो चुके हैं। वर्ष 2017 में यह बदमाश लूट की दो वारदातों में गिरफ्तार हो चूका है और करीब 6 माह जेल की हवा खा कर 8 माह पूर्व ही बाहर आया था।

लूट की वारदात को त्वरित रूप से ट्रेस करने वाली टीम में SDOP कुलवंत सिंह, थाना प्रभारी पंकज दिवेदी, के निर्देशन में आरक्षक मोहमद शिराज और विकास की सराहनीय भूमिका रही। पुलिस अधीक्षक ने टीम को पुरस्कृत करने की भी घोषणा की है।

office sale