कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने धाराजी व नेमावर घाटों का निरीक्षण किया

  • भूतड़ी अमावस्या स्नान पर्व पर श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए गहरे पानी वाले क्षेत्रों में रेलिंग/बेरिकेटिंग करने के निर्देश
  • महिलाओं के लिए टेंट लगाकर चेजिंग रूम बनाने,पृथक शौचालय आदि व्यवस्थाएं की जायें

देवास। कलेक्टर डॉ. श्रीकान्त पाण्डेय व पुलिस अधीक्षक श्री चन्द्रशेखर सोलंकी ने मंगलवार को धाराजी तथा नेमावर घाट पर पहुंचकर भूतडी अमावस्या पर्व पर श्रद्धालुओं के लिए स्नान से संबंधित व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने नदी में गहरे पानी क्षेत्र व नदी के किनारे रेलिंग लगाकर तथा बेरिकेटिंग कर स्नान क्षेत्र चिन्हित करने तथा सुरक्षा के माकूल प्रबंध करने के निर्देश दिये।
कलेक्टर डॉ. पाण्डेय व पुलिस अधीक्षक श्री सोलंकी ने अधिकारियों को स्नान घाटों पर प्रकाश की समुचित व्यवस्था करने, महिलाओं के लिए टेंट लगाकर चेजिंग रूम बनाने,पुरूष व महिलाओं के लिए पर्याप्त संख्या में चलित शौचालयों की व्यवस्था करने हेतु भी निर्देशित किया। सुरक्षा की दृष्टि से रेलिंग के किनारे नावों को खड़ा करने तथा पुलिस बल की ड्यूटी लगाने के भी निर्देश दिये। श्रद्धालुओं की सुरक्षा की दृष्टि से गोताखोरों की व्यवस्था करने, लाइफ जैकेट की व्यवस्था, सीढ़ियों पर लोहे की जाली लगाने, गहरे पानी क्षेत्र में बेरिकेटिंग करने व प्रतिबंधित क्षेत्र लिखवाने हेतु निर्देशित किया गया। इसके अलावा पब्लिक एड्रेस सिस्टम लगाने, चिकित्सा व्यवस्था आदि के संबंध में दिशा निर्देश दिये।
नाव में बैठकर लिया सुरक्षा व्यवस्था का जायजा
कलेक्टर डॉ. श्रीकान्त पाण्डेय व पुलिस अधीक्षक श्री चन्द्रशेखर सोलंकी ने नेमावर घाट पर नाव में बैठकर सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने गहरे पानी क्षेत्रों में बेरिकेटिंग कर प्रतिबंधित किये जाने के निर्देश दिये। इस अवसर पर एडिशनल एसपी श्री नीरज चौरसिया, एडीएम बागली श्री अजीत श्रीवास्तव, एसडीएमी कन्नौद श्री शोभाराम सोलंकी, एसडीओपी व तहसीलदार के अलावा स्थानीय अधिकारीगण उपस्थित थे।

office sale