विडियो: खुलासा, कांग्रेस नेता विश्राम मंडलोई की हत्या बेटे ने ही की थी

  • उपेक्षा से तंग आकर बेटे ने की हत्या
  • मंडलोई की दो पत्नियां थी, अन्य से भी थे संबंध

देवास। पुलिस ने 4 अप्रैल को देवास जिले के उदयनगर थाना क्षेत्र के ग्राम नीमनपुर में कांग्रेस नेता विश्राम मंडलोई की हत्या का खुलासा कर दिया है। विश्राम मंडलोई की हत्या उनके खुद के बेटे महेंद्र ने की थी जो कि खुद को उपेक्षित समझता था।

क्या है कहानी

पुलिस अधीक्षक चंद्रशेखर सोलंकी ने बागली में प्रेस वार्ता के दौरान बताया की विश्राम मंडलोई की दो पत्नियां थी। जिनमें बड़ी राजू बाई है जिसके दो लड़के महेंद्र और विजेंद्र और एक लड़की मनीषा है। मृतक की दूसरी पत्नी ललिता जो कि पुंजापुरा में टीचर है उसके दो पुत्र सुमित और अमित है। मृतक विश्राम मंडलोई के ग्राम नीमनपुर की ग्राम आंगनवाड़ी कार्यकर्ता से भी संबंध थे।
मतक विश्राम मंडलोई के पास लगभग 165 बीघा जमीन थी। जिसकी देखरेख के लिए उसने अपने बड़े बेटे महेंद्र की पढ़ाई को छुड़वा कर उसे घर बुला लिया था। मृतक अपनी दूसरी पत्नी और उसके बच्चों का ज्यादा ध्यान रखता था। जिससे पहली पत्नी और उसके बच्चे उपेक्षित महसूस करते थे। वह अक्सर अपनी पहली पत्नी से मारपीट गाली-गलौज भी करता था और उसका अपने बड़े पुत्र महेंद्र से अक्सर विवाद भी होता था।
अपनी उपेक्षा मारपीट और गाली गलौज से व्यथित पहली पत्नी के पुत्र महेंद्र 3 तारीख की रात को पीपरी से नीमनपुर अपने पिता को खाना देने गया और नशे की हालत में पिता को सोता देख वही रखी कुल्हाड़ी से सिर के पीछे दो बार प्राणघातक वार किया और वहां से निकल भागा। उसने बिरजाखाल रोड पर कुल्हाड़ी फेंक दी और घर चला गया। विश्राम मंडलोई की मौत हो गई।

पुलिस ने जब विवेचना शुरू की और पुत्र महेंद्र से पूछताछ की जिसमें मामले का खुलासा हुआ। महेंद्र की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त कुल्हाड़ी और बाइक दोनों जब कर ली गई है।

इनका रहा सराहनीय योगदान
अनुसंधान के दौरान उप निरीक्षक शिवपाल सिंह परिहार, मोना राय थाना बागली, उप निरीक्षक अरविंद भदौरिया, उप निरीक्षक रविंद्र दंडोतिया थाना बागली, उप निरीक्षक विक्रम चौकी प्रभारी डबल चौकी, उप निरीक्षक लोकेश कुशवाहा चौकी प्रभारी कमलापुर, आरक्षक राधेश्याम थाना उदयनगर, आरक्षक रोहित पारस थाना बागली, उपनिरीक्षक प्रमोद कश्यप थाना कन्नौद, प्रधान आरक्षक नसीब खान, आरक्षक कुंदन, आरक्षक देवेंद्र आदि का योगदान रहा। एसपी ने टीम को 10 हजार का इनाम दिया है।

https://youtu.be/R8cnC3ypJA0

kvk april ad
व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ें और पाएं तुरंत खबरJoin Group