लाइव वीडियो: बीज विकास निगम के कर्मचारी ही जला रहे थे नरवाई, एसडीएम ने मौके पर पहुंचकर लगाई लताड़


देवास। सुप्रीम कोर्ट ने नरवाई या पराली जला ली पर प्रतिबंध लगा रखा है। इसके बावजूद बड़े पैमाने पर नरवाई जलाई जा रही है। नरवाई को जलाने के काम न सिर्फ किसान कर रहे हैं बल्कि सरकारी विभाग के कर्मचारी भी यह काम करने में पीछे नहीं है।देवास के बालगढ़ स्थित सरकारी बीज निगम के खेतों में शुक्रवार की शाम को नरवाई में आग लगा दी गई। यह आग बीज निगम के प्रबंधक के सामने कर्मचारियों ने लगाई। बीज निगम के खेतों के आसपास देवास का रहवासी इलाका है आग से इस इलाके को भी खतरा हो गया था।
जब इस बात की शिकायत प्रशासन तक पहुंची तो एसडीएम जीवन सिंह रजक ने मौके पर पहुंचकर पहले तो कर्मचारी को जमकर लताड़ लगाई उसके बाद मौका पंचनामा बनाकर शिकायत कलेक्टर कार्यालय भेज दिया।
कार्यवाही के दौरान बीज निगम के प्रबंधक प्रशासनिक अधिकारियों को झूठ बोलते नजर आए। उनका कहना था कि आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी है। जिस पर एसडीएम ने उन्हें जमकर लताड़ लगाई और कहा कि जिस पैमाने पर आग लगी है उसे साफ नजर आता है कि आग लगाई गई है। आग लगने के बाद सूचना भी प्रशासन को नहीं दी गई।अब देखने वाली बात होगी कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवहेलना करने वाले इन सरकारी कर्मचारियों पर क्या कार्रवाई होती है।https://youtu.be/wWKe9MbWMlk

kvk april ad
व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ें और पाएं तुरंत खबरJoin Group