एसएसटी द्वारा देवास में 7 लाख और सोनकच्छ में 1 लाख रुपए वाहन चेकिंग में जप्त

देवास। आचार संहिता में एसएसटी टीम द्वारा उज्जैन रोड स्थित ग्राम बांगर में वाहन चैकिंग के चलते एक मारूति वैन से 7 लाख 25 हजार रुपये जप्त किए। सोनकच्छ में भी एक लाख रूपये जप्त किये गए।

वहीं रुपये के मालिक का कहना है कि वह हाटपीपल्या से उज्जैन साड़ी खरीदने जा रहा था। चापड़ा में उसकी गौतम वस्त्रालय के नाम से साड़ी की दुकान है, किंतु इस राशि के वह प्रमाण नहीं दे पाया, इसीलिए पुलिस ने रुपये जत कर लिये। प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार को वाहन चैकिंग के दौरान ग्राम बांगर में एसएसटी टीम वाहनों की चैकिंग कर रही थी। उसी समय टीम ने मारूति वैन क्रमांक एमपी 09 व्ही 6598 को रोका। मारूति वैन में हाटपीपल्या निवासी गुलाबसिंह पिता मोतीलाल सोलंकी सवार था। जब कार की तलाशी ली गई तो उसमें 7 लाख 25 हजार रुपये रो थे। टीम ने रुपयों के विषय में विवरण मांगा, तो गुलाब सिंह ने मौखिक रूप से बताया कि चापड़ा में उसकी गौतम वस्त्रालय नाम से साड़ी की दुकान है और वह साड़ी खरीदने उज्जैन जा रहा है, किंतु इतनी बड़ी राशि का वह कोई प्रमाण नहीं दे पाया, जिससे उसकी बात की सत्यता साबित हो, इसीलिए टीम ने 7 लाख 25 हजार रुपये की राशि जत कर ली। इस संबंध में नायब तहसीलदार पूनम तोमर का कहना है कि गुलाबचंद्र ने 7 लाख 35 हजार रुपये बताए थे, किंतु गणना करने पर 7 लाख 25 हजार रुपये ही निकले, जिसे जप्त कर ट्रेजरी में जमा कर दिया गया है। चूंकि गुलाबसिंह ने उक्त राशि के संबंध में कोई दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किए है, इसीलिए आगे की कार्यवाही एडीएम द्वारा की जाएगी।

सोनकच्छ में एक लाख रूपये जप्त

मंगलवार को एसएसटी चेक पॉइंट दौलतपुर में भी वाहनों की जांच के दौरान मारुती कार क्रमांक mp04e0263 से एक लाख रूपये की राशी जप्त की गई। राशी के सम्बन्ध में कोई ढोस प्रमाण वाहन चालक नहीं दे सका। राशी को कोषालय में जमा करवाया गया।

सोनकच्छ से सौरभ पुरोहित

सोनकच्छ में जप्त राशी
office sale