सयाजी गेट पर महिला से चेन लूटी, पुलिसकर्मी और डॉक्टर से सूने मकानों में चोरी

लूट और चोरियों की वारदातों में लगातार इजाफा

देवास। कोई दिन ऐसा नहीं जा रहा जब चोरी और लूट की कोई वारदात न हो। अब शहर के मध्य सयाजी गेट पर रात 11 बजे बाइक पर स्वर बदमाशों ने महिला की सोने की चैन झपट ली और आराम से फरार हो गए।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक सयाजी गेट के पास से ऋतू पति सचिन महेश्वरी से रात करीब सवा 10 बजे बाइक पर आये नकाबपोश बदमासों ने 10 ग्राम सोने की चेन छीन ली और फरार हो गए। कोतवाली पुलिस ने अज्ञात आरोपियों पर लूट का मामला दर्ज किया है।

पुलिसकर्मी और डॉक्टर से सूने मकानों में चोरी

25 तारिख को डॉ. वर्षा पति संजय नानोटकर निवासी सिविल लाइंस  घर पर ताला लगाकर इंदौर गई थी। वहां उनकी बच्ची का स्कूल है। वे गुरुवार की सुबह करीब 7.15 बजे घर से निकली थी। दोपहर 12 बजे घर आई तो घर पर लगा ताला टूटा हुआ था और नकूचा भी निकला हुआ था। अंदर जाकर देखा तो सामान बिखरा पड़ा हुआ था। अलमारी का ताला भी टूटा हुआ था। उसमें सोने की माला, नथ, अंगुठी व नगदी रखी हुई थी, जो गायब थी। कुल चोरी गए जेवरात की कीमत करीब 27 हजार बताई गई है। दूसरी वारदात 26 की रात को हुई जब पुलिसकर्मी सूरज तोमर अपने घर में ताला लगा कर रात में बाहर गए थे तब चोरों ने उनके घर का ताला तोड़ दिया और बच्चों के लिए रखी स्कूल फीस समेत सोने चांदी के जेवरात चोरी कर ले गए। दोनों मामलों में सिविल लाइन थाना पुलिस ने मामला दर्ज किया।

लगातार चोरी और लूट की वारदातों में इजाफा 

आचार सहिंता में पुलिस विशेष रूप से सक्रीय रहती है लेकिन शहर में लगातार चोरियां और लूट हो रही हैं। मोबाइल लूटने का तो जैसे चलन सा हो गया है। पुलिस द्वारा वाहन चेकिंग में कई अपराधी पकड़ में भी आए लेकिन वारदातें कम होने का नाम नहीं ले रहीं। ऐसे में लोग अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। सूने घरों में भी चोरियों की वारदातें हो रही हैं और रास्ते चलते लोगों से मोबाइल और चैन लुटे जा रहे हैं। ऐसे में पुलिस की वहां चेकिंग पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

office sale