लंपी वायरस से निपटने के लिए सज्जन सिंह वर्मा ने विधायक निधि से 3 लाख रुपए की स्वीकृति दी



देवास । जिला(शहर) कांग्रेस के अध्यक्ष श्री मनोज राजानी ने एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि देवास जिले में पशुओ में घातक लम्पी वायरस फेलने से पशुपालको एवं किसानो में भय व्याप्त है। इस समस्या के निदान हेतु पुर्व मंत्री एवं सोनकच्छ विधायक श्री सज्जन सिंह वर्मा ने विधायक निधी से 15000 इंजेक्शन खरीदने हेतु 3 लाख की राशि स्वीकृत की है।
श्री राजानी ने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि इन दिनो सम्पूर्ण म.प्र. में लम्पी वायरस के प्रकोप के चलेत सबसे ज्यादा प्रभावित गौमाता हो रही है। देवास जिला भी इससे अछूता नही है। शासन भी इस ओर विशेष ध्यान नही दे पा रहा हैं। देवास जैसे बड़े जिले में जहाॅ हजारो लाखो गौमाता रहती है मात्र 12000 इंजेक्शन आए थे वो भी खत्म हो चुके है यह संख्या ‘‘ऊट के मुॅह मे जीरे‘‘ के समान है।
गौमाता के रक्षार्थ सोनकच्छ के विधायक एवं पुर्व मंत्री श्री सज्जन सिंह वर्मा ने अपनी विधायक निधी से लम्पी वायरस से निपटने के लिए उपयुक्त 15000 इेंजक्शन हेतु 3 लाख की राशि स्वीकृत करते हुए एजेन्सी पशुपालन विभाग को बनाया है।
श्री वर्मा ने प्रशासन से आग्रह किया है कि गौमाता के रक्षार्थ 15000 इंजेक्शन दे रहे है इसका सही उपयोग हो ऐसी व्यवस्था की जाए अगर ओर भी राशि की आवश्यकता पडे़ तो ओर भी राशि देने के लिए वे तत्पर है।

Exit mobile version