अपराधदेवास

किसानों की बैंक में लाखों का गबन, जिला सहकारी केन्‍द्रीय बैंक के देवास शाखा प्रबंधक तत्‍काल प्रभाव से निलम्बित, FIR दर्ज

देवास लाइव। जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के स्टेशन रोड स्थित मुख्य ब्रांच में लाखों का घोटाला सामने आया है। प्रारंभिक जांच के बाद शाखा के प्रबंधक सत्यनारायण को निलंबित कर दिया गया है।
सूत्रों के मुताबिक अब तक करीब 35 लाख का गबन सामने आ चुका है यह राशि बढ़ भी सकती है। बताया जा रहा है बैंक के ब्याज देह खातों में हेरफेर किया गया। इसे खाताधारकों की राशि पर फर्क नहीं पड़ा लेकिन बैंक को भारी नुकसान हुआ। उल्लेखनीय है कि जिला सहकारी केंद्रीय बैंक विभिन्न सोसाइटी संचालित कर किसानों को अपना सदस्य बनाती है। इस बैंक के अधिकतर खाताधारक किसान है।

मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी जिला सहकारी केन्‍द्रीय बैंक मर्यादित कैलाश त्रिपाठी ने बताया कि जिला सहकारी केन्‍द्रीय बैंक स्‍टेशन रोड़ देवास के शाखा प्रबंधक श्री सत्‍यनारायण को जांच दल प्रतिवेदन 18 फरवरी 2021 के आधार पर गबन, धोखाधडी एवं आर्थिक अनियमितताओं के आरोप में प्रथम दृष्‍टया प्रमाणित पाये जाने पर तत्‍काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। कोतवाली में एफआइआर भी दर्ज करवा दी गई है।

उन्होंने बताया कि आरोपी सत्यनारायण नायक ने एक लिपिक की आईडी का इस्तेमाल कर 15 फरवरी को अपने पुत्र के खाते में 5 लाख डिपॉजिट किए, अगले दिन जब लिपिक को शक हुआ तो उसने शिकायत की। जांच के दौरान यह पाया गया कि सत्यनारायण नायक ने अपने पुत्र और मिलने जुलने वालों के नाम पर बड़ी राशि उनके बैंक खातों में ट्रांसफर की है जो करीब 34 लाख रुपए आंकी गई है। सत्य नारायण नायक द्वारा किए गए 3 साल के ट्रांजैक्शन अब जांच के दायरे में आ गए हैं।

Sneha
little cry
sandipani
san thome school
ias academy

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button