अपराधदेवास

नेवरी से नाबालिक का अपहरण, परिजनों नेे दिया कलेक्टर एवं एसपी को आवेदन, पुलिस ने नहीं दिखा रही मुस्तैदी

देवास। नेवरी निवासी हकीम खान पिता बेली खां ने जिलाधीश एवं पुलिस अधीक्षक को आवेदन देकर शिकायत की है कि मेरी बेटी मुस्कान जो कि नाबालिग है। गांव के ही रहने वाले बबलू लोधी पिता रामकिशन लोधी एंव उसके परिवार वाले 6 दिन पूर्व मेरी बेटी को बहला फुसला कर ले गए और उसका अपहरण कर लिया है।

हकीम खान ने बताया कि मैने इसकी रिपोट नेवरी तहसील हाटपीपल्या पर की किंतु पुलिस चौकी नेवरी द्वारा आरोपी बबलू के विरूद्ध सामान्य धारा 363 भादवि में मुकदमा दर्ज किया गया तथा बबलू के परिवारवालों एवं उसके साथियों पर कोई मुकदमा दर्ज नहीं किया गया है।

पुलिस और आरोपी की मिली भगत का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि मेरी बेटी नाबालिग है और उसकी अंकसूची जिसमें उसकी जन्म दिनांक 3.4.2003 अंकित है की छायाप्रति मेरे द्वारा थाने में दी जा चुकी है उसके बाद भी पुलिस द्वारा बबलूू पर पास्को एक्ट के तहत किसी प्रकार की कार्यवाही नहीं की गई है, इसी प्रकार धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम 2020 की धारा 3 का उल्लंघन भी आरोपी द्वारा किया गया है । उक्त अधिनियम के तहत धारा 3 एवं अन्य धाराओं के अंतर्ग आरोपी के विरूद्ध पुलिस चोकी नेवरी द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई है। हकीम खा ने पुलिस अधीक्षक से गुहार लगाई है कि आरोपी के विरूद्ध पास्को एक्ट एवं म.प्र. स्वतंत्रता अधिनियम 2020 की धारा 3 एवं अन्य धाराओं में अपराध के सम्बंध में तत्काल उचित कार्यवाही करने के आदेश दिये जाए तथा मेरी बेटी मुझे सौंपी जाए ।

हकीम खां ने बताया कि हम लोग 6 दिनों से अपनी बच्ची को ढूंढ रहे हैं। नेवरी चौकी पर हम जब पूछताछ करते हैं तो हमें भगा दिया जाता है और कहा जाता है कि हम अपना काम कर रहे हैं जब तुम्हारी बेटी मिल जाएगी तो बता देंगे। और अगर आपको हम पर विश्वास नहीं है तो आप अपने कागज वापस ले जाओ और खुद ही अपनी बेटी को ढूंढ लो। मुस्कान के परिवार वाले काफी परेशान है तथा उन्हें किसी अनजान भय की आशंका सता रही है। पुलिस द्वारा बबलू के परिवार वालों पर भी कोई दबाव नहीं बनाया जा रहा है। मुस्कान के परिजनों ने बताया कि मुस्कान कुछ दिनों से डरी सहमी सी रहती थी तथा वह किसी दबाव में लगती थी उससे पूछने पर वह डर जाती थी ओर कुछ नहीं बताती थी। परिजनों ने शंका व्यक्त की है कि बबलू द्वारा उसके साथ कोई गलत हरकत की गई हो या उसका कोई वीडियो बना लिया गया हो इस कारण से वह डरी सहमी सी रहती थी।

san thome school
Sneha

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button