देवासप्रशासनिक

वीडियो: देवास विकास प्राधिकरण बनाएगा मिनी सुपर कॉरिडोर, कई नई योजनाएं होंगी शुरू

कलेक्‍टर श्री शुक्‍ला की अध्‍यक्षता में देवास विकास प्राधिकरण मंडल की बैठक संपन्न

देवास 20 जुलाई 2020/ कलेक्टर एवं प्राधिकरण अध्यक्ष श्री चंद्रमौली शुक्ला की अध्यक्षता में आज सोमवार को प्राधिकरण सभाकक्ष में देवास विकास प्राधिकरण मंडल की 157 बैठक संपन्न हुई। बैठक में नगर निगम आयुक्त एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी देवास विकास प्राधिकरण श्री विशाल सिंह चौहान, वन मंडल अधिकारी श्री पी एन मिश्रा, कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग श्री मनीष मरकाम, कार्यपालन यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी श्री एनएल बोरना, अधीक्षण यंत्री मध्य प्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी श्री अमित सक्सेना, उप संचालक नगर तथा ग्राम निवेश श्री एस के गवली उपस्थित थे।

बैठक में कलेक्‍टर श्री शुक्ला ने कहा कि इस साल की गाइडलाइन के अनुसार किराया पुनरीक्षित करें जो दुकानें विक्रय नहीं हुई है उन्हें किराए पर दे। प्राधिकरण विक्रय सम्‍पत्ति की लिस्ट बनाकर पब्लिक डोमेन में डालें। नए प्लान बनाएं प्राधिकरण के पास जो भी बजट है उसका उपयोग करें।

बैठक में प्राधिकरण मंडल की 156वीं बैठक के पालन प्रतिवेदन पर चर्चा की गई। नगरी विकास एवं आवास विभाग भोपाल के आदेशानुसार प्राधिकरणों के सेवायुक्‍तों को मध्य प्रदेश वेतन पुनरीक्षण नियम 2017 (सातवां वेतनमान) का लाभ देने पर सहमति बनी, जिससे देवास विकास प्राधिकरण के अधिकारी/कर्मचारियों को सातवें वेतनमान का लाभ मिलेगा। वित्तीय वर्ष 2019-20 का पुनरीक्षित एवं वित्तीय वर्ष 2020-21 का वार्षिक बजट पारित करने के संबंध में निर्णय लिया गया।

बैठक में मध्य प्रदेश नगर तथा ग्राम निवेश (संशोधन) अधिनियम 2019 के परिपेक्ष्य में प्राधिकार की लंबित, प्रचलित तथा प्रस्तावित योजनाओं के संबंध में विचार-विमर्श किया गया। विजय नगर स्थित दुकानों, आवास नगर स्थित सार्वजनिक एवं अर्द्ध सार्वजनिक उपयोग के लिए कम्‍यूनिटी हॉल, मध्य प्रदेश विकास प्राधिकरणों की संपत्तियों का प्रबंधन तथा व्‍ययन नियम 2018 अनुसार देवास विकास प्राधिकरण की संपत्ति व्‍ययन के बारे में निर्णय लिये गये। संपदा शाखा के विवादित प्रकरणों के निराकरण, स्थापना शाखा एवं न्यायालय प्रकरणों में विशेषज्ञ सलाहकार की सेवाएं लेने, पुनघर्नत्‍वीकरण योजना तैयार करने के लिए कंसल्टेंसी की नियुक्ति, नवीन योजनाओं को तैयार करने के लिए कंसल्टेंट की नियुक्ति करने, पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर में विद्युतीकरण कार्य करने के संबंध में निर्णय लिये गये।

बैठक में मिनी सुपर कॉरिडोर के मास्टर प्लान के बारे में चर्चा की गई। बैठक में बताया गया कि मि‍नी सुपर कॉरिडोर की लम्‍बाई 5.60 किलोमीटर होगी और चौडाई 45 मीटर होगी। मि‍नी सुपर कॉरिडोर के दोनों तरफ 150-150 मीटर तक प्राधिकरण द्वारा स्‍कीमें लाई जायेगी। मि‍नी सुपर कॉरिडोर के लिए प्रस्‍ताव बनाकर शासन को भेजा जायेगा।

san thome school
Sneha

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button