देवासप्रशासनिक

वीडियो: बच्चों को सरकारी स्कूल में डालो और प्राइवेट स्कूलों की दुकानें बंद कर दो: उषा ठाकुर संस्कृति मंत्री मध्य प्रदेश शासन

प्राइवेट स्कूलों को लेकर सरकार की कथनी और करनी में अंतर क्यों?

देवास लाइव। मेधावी छात्र-छात्राओं को लैपटॉप वितरित करने देवास आई संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ने कहा है की बच्चों को सरकारी स्कूलों में डालो और प्राइवेट स्कूलों की दुकान बंद कर दो।

एक ओर मध्य प्रदेश सरकार की मंत्री प्राइवेट स्कूलों की दुकान बंद करने को कह रही हैं वहीं दूसरी ओर पालको की लाख गुहार के बावजूद इस कोरोना संकट के दौरान मध्यप्रदेश शासन ने कोई राहत प्रदान नहीं की। प्राइवेट स्कूल अगर दुकानदारी चला रहे हैं तो फिर उन्हें सरकार रोकती क्यों नहीं? दूसरा सवाल यह भी है कि सरकारी विद्यालयों की हालत में सुधार क्यों नहीं किया जाता? उन्हें विश्व स्तर की पढ़ाई के लिए तैयार क्यों नहीं किया जाता? देवास में कुछ उत्कृष्ट विद्यालयों को छोड़ दिया जाए तो सरकारी स्कूलों के हाल बेहाल हैं। उत्कृष्ट विद्यालय में सीटें भी सीमित है ऐसे में अधिकतर अभिभावक प्राइवेट स्कूल में बच्चों को पढ़ाने के लिए मजबूर हैं।
देवास में मंत्री उषा ठाकुर पीड़ित अभिभावकों की शिकायत पर उन्हें समझाइश देती नजर आई, लेकिन सरकारी तौर पर कोई राहत की बात नहीं की। ऐसे में मंत्री की कथनी और सरकार की करनी में बड़ा अंतर महसूस हो रहा है। प्रदेश भर के लाखों अभिभावक अभी भी फीस नहीं भर पाए हैं और स्कूल तगड़ी फीस मांग रहे हैं।

Sneha
san thome school

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button