देवाससोनकच्छ

मुख्यमंत्री युवा अन्नदूत योजना के तहत गरीबों के राशन सप्लाई वाहन से शराब की सप्लाई!!



सोनकच्छ। (अंकित जाजू) मुख्यमंत्री युवा अन्नदूत योजना के तहत राशन भरने वाले मिनी ट्रक का इस्तेमाल रात में शराब भरकर दुकानों में सप्लाई करने के लिए किया जा रहा है। यह जानकारी तब सामने आई जब मंगलवार रात को साँवेर शासकीय गोडाउन से मिनी ट्रक क्रमांक एमपी 41 झेडसी 6748 में 600 पेटी देशी शराब भरकर सोनकच्छ बस स्टैंड स्थित शासकीय शराब दुकान में खाली की गई।

खाद्य आपूर्ति विभाग के कनिष्ठ अधिकारी धर्मेन्द्र वर्मा ने बताया कि योजना के तहत अधिग्रहित वाहन का उपयोग अन्य सामग्री के लिए नहीं किया जा सकता है। उन्होंने मामले की जांच का आश्वासन दिया है।

यह घटना खाद्य आपूर्ति विभाग की लापरवाही को उजागर करती है। योजना के तहत राशन भरने वाले वाहन का उपयोग शराब परिवहन के लिए किया जा रहा है, जो कि गंभीर अपराध है। विभाग को इस मामले की तुरंत जांच कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

इस घटना से योजना के लाभार्थियों को राशन मिलने में देरी हो सकती है। शराब की तस्करी से सरकार को राजस्व का नुकसान होता है। यह घटना भ्रष्टाचार का भी संकेत देती है।

खाद्य आपूर्ति विभाग को योजना के तहत वाहनों की नियमित रूप से जांच करनी चाहिए। वाहनों में जीपीएस ट्रैकिंग सिस्टम लगाया जाना चाहिए। दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

Sneha
san thome school
Back to top button