देवासप्रशासनिक

राम मंदिर की भूमि पर था शब्बीर का कब्जा, प्रशासन की कार्रवाई, अवैध कब्जा हटाकर लगाया बोर्ड


देवास। मुक्तिधाम के पीछे स्थित एक मंदिर की भूमि पर वर्षों से एक व्यक्ति का अवैध कब्जा था, जो इस भूमि पर खेती कर रहा था। शनिवार को प्रशासनिक टीम ने राजस्व अधिकारी और पटवारियों के साथ पहुंचकर इस भूमि का सीमांकन किया और अवैध कब्जा हटाया। कब्जेधारी द्वारा खेत में उगाई गई फसल को जेसीबी की मदद से नष्ट कर दिया गया और भूमि पर बने टीनशेड को भी ध्वस्त कर दिया गया। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात था।

जानकारी के अनुसार, शंकरगढ़ स्थित सर्वे क्रमांक 78, 79, 80, 81, 87, 88, 89, 90, 91, 92, 93, 94, 95 पर कुल 4.439 हेक्टेयर जमीन पर इजहार अली पिता शब्बीर नामक व्यक्ति का कब्जा था। यह भूमि श्री राम मंदिर, पता हेबतराव मार्ग के नाम से दर्ज है।

तहसीलदार सपना शर्मा ने बताया कि यह भूमि श्रीराम मंदिर और मुर्तिस्वामी के नाम से दर्ज है, जिस पर पिछले 35 वर्षों से शब्बीर खां का कब्जा था। उनके पुत्र इजहार अली ने भी इस भूमि पर कब्जा कर लिया था। जब यह मामला संज्ञान में आया, तो इनको नोटिस दिया गया, लेकिन ये न्यायालय में चले गए। द्वितीय व्यवहार न्यायाधीश द्वारा मई 2023 में पारित आदेश के अनुसार, इनको विधिवत सुनवाई का अवसर देकर अवैध कब्जा हटाया गया। वर्तमान में इस भूमि को खाली करवाकर इसका कब्जा पटवारी को सौंप दिया गया है। इस भूमि का कुल क्षेत्रफल लगभग 18 बीघा है। आगे की कार्रवाई न्यायालय के माध्यम से की जाएगी।

san thome school
Sneha
Show More
Back to top button