देवासपुलिस

देवास पुलिस की सख्त नाइट कॉम्बिंग गश्त, DGP सुधीर सक्सेना ने देर रात किया औचक निरीक्षण


देवास, 15 जून 2024: प्रदेश व्यापी नाईट कॉम्बिंग गश्त के तहत देवास पुलिस ने एक बार फिर सख्त कार्यवाही का परिचय दिया। रात्रि 1 बजे पुलिस महानिदेशक श्री सुधीर सक्सेना ने थाना बैंक नोट प्रेस, देवास का औचक निरीक्षण किया और पुलिस अधीक्षक सहित अन्य अधिकारियों से कम्बिंग गश्त की जानकारी ली। उन्होंने पुलिसिंग से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की और नए अपराध कानूनों के प्रशिक्षण की प्रगति की जानकारी प्राप्त की। साथ ही, पीड़ितों को न्याय दिलाने और अपराधियों पर कड़ी कार्यवाही के निर्देश दिए।

पुलिस अधीक्षक श्री सम्पत उपाध्याय के मार्गदर्शन में जिले भर में गुण्डा बदमाशों की आकस्मिक रात्रि चैकिंग, फरार आरोपियों और स्थाई वारंटियों की धरपकड़ हेतु विशेष कार्यवाही की गई। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) श्री आकाश भूरिया एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यातायात श्री हरनारायण बाथम के निर्देशन में 4 DSP, 23 थाना प्रभारियों और लगभग 500 अधिकारी/कर्मचारियों ने हिस्सा लिया।

रात्रि गश्त के दौरान 25 स्थाई वारंटी और 105 गिरफ्तार वारंट तामील किए गए। इसके अलावा, 49 जिलाबदर, 4 ईनामी बदमाश और 10 अन्य वांछित अपराधियों की चेकिंग की गई।

आबकारी एक्ट के तहत कुल 12 प्रकरण बनाए गए, जिसमें अवैध शराब के 157 लीटर और कुल कीमत ₹37,220 की जब्ती हुई। वाहन चेकिंग के दौरान 200 से अधिक छोटे-बड़े वाहनों की जांच की गई और लगभग 70 वाहन चालकों के विरुद्ध अमानक नंबर प्लेट, बिना नंबर प्लेट, बिना सीट बेल्ट और बिना हेलमेट वाले चालकों पर मोटर व्हीकल एक्ट एवं शराब पीकर वाहन चलाने के विरुद्ध चालानी कार्यवाही की गई। इस कार्यवाही से कुल ₹29,200 का समन शुल्क वसूल कर शासकीय कोष में जमा किया गया।

देवास पुलिस की इस सख्त कार्यवाही से अपराधियों में खौफ और आम जनता में सुरक्षा की भावना जाग्रत हुई है। पुलिस प्रशासन ने भविष्य में भी इसी प्रकार की सख्त कार्यवाही जारी रखने का संकल्प लिया है।

Sneha
san thome school
Show More
Back to top button