देवासप्रशासनिकबागली

उपचुनाव में बागली विधानसभा क्षेत्र में 67.75 प्रतिशत हुआ मतदान

खण्‍डवा लोकसभा अंतर्गत बागली उपचुनाव 2021)

बागली विधानसभा क्षेत्र उपचुनाव में मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न

———-

कलेक्टर श्री शुक्‍ला एवं पुलिस अधीक्षक डॉ. सिंह ने मतदान की हर गतिविधि पर रखी नजर

———

 उपचुनाव में बागली विधानसभा क्षेत्र में 67.75 प्रतिशत हुआ मतदान

———

सुबह से मतदाताओं में मतदान के प्रति दिखा भारी उत्साह

———–

       देवास 30 अक्‍टूबर 2021/ कलेक्टर श्री चन्‍द्रमौली शुक्‍ला एवं पुलिस अधीक्षक डॉ.  शिवदया‍ल सिंह के नेतृत्‍व में खण्‍डवा लोकसभा अंतर्गत बागली विधानसभा क्षेत्र में उपनिर्वाचन में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान सम्‍पन्‍न हुआ। उप निर्वाचन में बागली विधानसभा क्षेत्र में 67.75 प्रतिशत मतदान हुआ। जिसमें पुरूष मतदाता प्रतिशत 69.45 तथा महिला मतदाता प्रतिशत 65.93 रहा। सभी मतदान केन्‍द्रों पर भारत निर्वाचन द्वारा कोविड-19 को लेक‍र जारी गाईड लाईन का पालन किया गया। सभी मतदान केन्‍द्रों पर मतदाताओं के लिए सेनेटाईजर, मास्‍क की उपलब्‍धता रही, थर्मल स्‍क्रीनिंग की गई तथा मतदाताओं से सोशल डिस्‍टेसिंग का पालन कराते हुए मतदान कराया गया। सभी मतदान केन्‍द्रों पर भारत निर्वाचन आयोग द्वारा कोविड-19 को लेक‍र जारी गाईड लाईन का अनिर्वाय रूप से पालन कराया गया।

174-बागली विधानसभा क्षेत्र उपनिर्वाचन में सुबह 5.30 बजे सभी मतदान केन्‍द्रों पर मॉकपोल किया गया और सुबह 07 बजे मतदान शुरू हुआ। सुबह 09 बजे तक 14.66 प्रतिशत मतदान हुआ। जिसमें पुरूष मतदाता प्रतिशत 15.99 तथा महिला मतदाता प्रतिशत 13.25 रहा। सुबह 11 बजे तक 33.18 प्रतिशत मतदान हुआ। जिसमें पुरूष मतदाता प्रतिशत 35.09 तथा महिला मतदाता प्रतिशत 31.10 रहा। दोपहर 01 बजे तक 48.17 प्रतिशत मतदान हुआ। जिसमें पुरूष मतदाता प्रतिशत 50.02 तथा महिला मतदाता प्रतिशत 46 रहा। दोपहर 03 बजे तक 58.60 प्रतिशत मतदान हुआ। जिसमें पुरूष मतदाता प्रतिशत 60.09 तथा महिला मतदाता प्रतिशत 57 रहा। शाम 05 बजे तक 65.72 प्रतिशत मतदान हुआ। जिसमें पुरूष मतदाता प्रतिशत 67.33 तथा महिला मतदाता प्रतिशत 63.99 रहा।

     कलेक्टर श्री शुक्‍ला तथा एसपी डॉ. सिंह ने मतदान के दौरान सुबह से लेकर शाम तक मतदान की पल-पल की गतिविधियों पर विशेष नजर रखी। हर घटनाक्रम पर जानकारी लेते रहे तथा अधिकारियों को आवश्यक मार्गदर्शन भी दिया। जिले में मतदाताओं को निर्भीक एवं निडर होकर मतदान के लिए सुरक्षा के बंदोबस्त किए गए थे। सभी मतदान केन्‍द्रों पर पुलिस की व्‍यवस्‍था की गई थी। सेक्टर मजिस्ट्रेट अपने-अपने सेक्टर में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के साथ ही मतदान को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए भ्रमण करते रहे। इसके अलावा फ्लाइंग स्क्वाड व अधिकारियों की मोबाइल टीमें सतत रूप से गश्त कर मतदान के दौरान शांति व कानून व्यवस्था पर निगाह रखी। चेक पोस्टों पर एसएसटी टीमें तैनात रही।     

     उपनिर्वाचन में बागली विधानसभा क्षेत्र में सुबह से ही मतदाताओं में मतदान के प्रति उत्साह देखने को मिला। युवा मतदाताओं ने भी उत्‍साह से अपने मताधिकार का उपयोग किया। मतदान केन्‍द्रों पर प्रारंभ से ही मतदाताओं की मतदान केंद्रों पर लंबी-लंबी कतारे लगी हुई देखी गई। इसके अलावा युवा मतदाताओं, बुजुर्ग मतदाताओं, दिव्यांग मतदाताओं, गर्भवती महिलाओं एवं धात्री माताओं ने भी विशेष उत्साह के साथ मतदान किया। दिव्यांग मतदाताओं को दिव्यांग मित्रों द्वारा आवश्यक सहयोग भी किया गया। मतदान केन्द्रों पर मतदान से पहले मतदाताओं के हाथ सेनेटाईज करवाये गये। सभी मतदाताओं की थर्मल स्‍क्रीनिंग की गई। जो मतदाता मास्‍क पहन कर नहीं आ रहे थे उन्‍हें मास्‍क वितरित किये गये तथा मतदान के लिए गलब्‍ज दिये गये। सभी मतदाताओं से सोशल डिस्‍टेसिंग का पालन करवाया गया। मतदान के लिए पुरूष, महिला, गर्भवती महिला, दिव्यांग मतदाता के लिए पृथक-पृथक बनाई गई।

       

san thome school
Sneha

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button