देवासनगर निगमराजनीति

कांग्रेस ने नगर निगम द्वारा आम जनता से सीवरेज कनेक्शन की राशि लेने का विरोध किया

देवास। देवास जिला (शहर) कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मनोज राजानी ने नगर निगम द्वारा आम जनता से सीवरेज कनेक्शन को लेकर ली जा रही राशि का विरोध किया है।

राजानी ने बताया कि कोरोना महामारी के इस दौर में जहाॅ एक ओर देवास की जनता परेशान है आमदनी का संकट है, औद्योगिक एवं व्यवसायिक संस्थाओ में छटनी का दौर चल रहा है। परिवार को चलाने की जद्धोजहद बड़ती मंहगाई एवं बिजली के बढ़ते बिलो से देवास का आमजन त्रस्त है। ऐसे समय में देवास नगर निगम द्वारा सीवरेज कनेक्शन के नाम पर जनता को लूटा जा रहा है। नगर निगम अधिकारियो द्वारा प्रति कनेक्शन का 3 से 4 हजार रुपये का खर्चा जनता से वसूला जा रहा है यह अन्याय है।
पुर्वमंत्री श्री सज्जन सिंह वर्मा ने जब देवास की सीवरेज योजना स्वीकृत करवाई थी उस समय की (DPR) मे भी इस शुल्क का उल्लेख नही था। यहा तक कि कांग्रेस के पुर्व नेता प्रतिपक्ष श्री विक्रम पटेल के प्रस्ताव पर पिछली परिषद में सम्मिलित समस्त पार्षदो ने निःशुल्क कनेक्शन की सहमती प्रदान की थी। खेड़ापति होटल में जब सीवरेज को लेकर कार्यशाला का आयोजन किया गया था। उस उक्त कार्यक्रम में विधायक श्री मति गायत्री राजे पवार द्वारा भी जनता से सीवरेज कनेक्शन निःशुल्क की सहमती दी थी अब ऐसी क्या परिस्थितियाॅ आ गयी कि बिना परिषद की स्वीकृती के बिना जन प्रतिनिधियो की सहमती से नगर निगम शुल्क वसुल रहा है।
श्री राजानी ने जिम्मेदार जन प्रतिनिधियो एवं अधिकारियो से 3 दिन में स्थिती स्पष्ट करने का कहा है वरना जिला (शहर) कांग्रेस कमेटी जनता के बीच जाकर सभी वार्डो में इस लूट के खिलाफ जन जागरण एवं हस्ताक्षर अभियान चलाया जायगा।

Sneha
san thome school
Show More

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button