देवासप्रशासनिक

टीकाकरण के प्रचार प्रसार में पिछड़ा देवास, मुख्यमंत्री ने 31 दिसंबर तक संपूर्ण टीकाकरण का लक्ष्य दिया

 

देवास लाइव। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा 31 दिसंबर तक पूरे मध्यप्रदेश में कोविड-19 वैक्सीन के सेकंड डोज 100 प्रतिशत लोगों को लगाने के निर्देश जारी किए गए हैं। 

पर्याप्त रूप से वैक्सीन उपलब्ध होने के बावजूद बेपरवाह हो चुके लोग वैक्सीन का दूसरा रोज लगवाने में लापरवाही दिखा रहे हैं। प्रशासन द्वारा भी वैक्सीनेशन का प्रचार प्रसार ठीक ढंग से नहीं करवाया जा रहा है। वैक्सीनेशन सेंटर की जानकारी के लिए लोग इधर उधर भटक रहे हैं। 

कोविड़ महामारी के दूसरे दौर में देवास में कई लोगों की मौत हुई थी जिसके बाद वैक्सिनेशन के लिए भारी भीड़ उमड़ी थी। इसी डर की भावना से उमड़ी भीड़ को प्रशासन ने अपनी उपलब्धि के तौर पर बताया और खूब वाहवाही लूटी। वैक्सीनेशन की रिकॉर्ड तोड़ सफलता बता कर कई लोगों को सम्मानित भी किया गया। लेकिन अब लोगों को वैक्सीनेशन के लिए राजी करना चुनौतीपूर्ण होता जा रहा है। इसीलिए प्रशासन धीरे-धीरे पाबंदियां लगा कर लोगों को वैक्सीनेशन के लिए तैयार कर रहा है। 

वैक्सीनेशन महाअभियान को सफल बनाएँ सभी वर्ग – मुख्यमंत्री चौहान

 मुख्यमंत्री श्री चौहान ने अपील की है कि ऐसे व्यक्ति जो अब तक वैक्सीन का दूसरा डोज़ नहीं लगवा सके हैं, उन्हें खुद आगे आकर अपने स्वास्थ्य और जीवन की सुरक्षा के लिए वैक्सीन का दूसरा डोज लगवाना चाहिए। प्रदेश में 31 दिसम्बर तक सभी पात्र लोगों को वैक्सीन का दूसरा डोज़ लगवाने का लक्ष्य है। समाज के सभी वर्गों द्वारा टीकाकरण महाअभियान में सहयोग मिला है। डेढ़ माह में सम्पूर्ण वैक्सीनेशन का कार्य सम्पन्न करना है। इसके लिए सभी समाजों के प्रतिनिधि, जन-प्रतिनिधि, धर्मगुरू, क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के सदस्य उन लोगों को ढूंढ कर आगे लाएँ, जिन्हें वैक्सीन का दूसरा डोज़ नहीं लगा है और उन्हें कोविड से सुरक्षित करने में सहयोग प्रदान करें।

Royal Group
Sneha

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button

Adblock Detected

कृपया Adbloker बंद करें और क्रोम ब्राउजर मे ही ओपन करें