देवास

टीकाकरण के महाअभियान में अव्यवस्थाओं का आलम, बुजुर्ग हुए परेशान, सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

टोंक खुर्द की तस्वीर

देवास लाइव। जिला प्रशासन लाख दावे करे लेकिन धरातल पर टीकाकरण का काम अव्यवस्थाओं के बीच हो रहा है। बुजुर्गों को घंटों लाइन में खड़े होकर रजिस्ट्रेशन कराना पड़ रहा है और यहां पर सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं हो पा रहा।

देवास जिले भर में आज टीकाकरण का महाअभियान चलाया गया है। वोटर लिस्ट के अनुसार 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को लाने के लिए आशा और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को कहा गया है। इस वजह से टीकाकरण केंद्रों में भारी भीड़ देखने को मिली है। बुजुर्गों को रजिस्ट्रेशन कराने के लिए घंटो लाइन में लगना पड़ रहा है। इस दौरान भारी अवस्थाएं देखने को मिल रही है। ऐसे में डर है कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ना होने के कारण कहीं यह बुजुर्ग टीकाकरण कराने के बजाय संक्रमित ना हो जाए।

जिला अस्पताल परिसर में लगी भारी भीड़

दोपहर में कलेक्टर चंद्रमौली शुक्ला ने भी देवास में टीकाकरण केंद्र का दौरा किया और रजिस्ट्रेशन के लिए कंप्यूटर बढ़ाने को कहा। हालांकि वे भी नाकाफी साबित हुए। ऐसे में सवाल यह उठता है कि आने वाले समय में जब उम्र का दायरा बढ़ाकर टीकाकरण किया जाएगा तब करोड़ों लोगों को टीकाकरण कैसे हो पाएगा।

मल्हार स्मृति परिसर में भटकते रहे लोग

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने वाले कई लोगों ने मल्हार स्मृति मंदिर को टीकाकरण केंद्र के रूप में चुन लिया। जिसके बाद वह लोग वहां पर पहुंच गए। लेकिन मल्हार स्मृति मंदिर में कोरोना वारियर्स और नगर निगम के कर्मचारियों को दूसरा बूस्टर वैक्सीन देने का काम किया जा रहा था। यह केंद्र आम जनता के लिए नहीं था फिर भी रजिस्ट्रेशन में टीकाकरण केंद्र के रूप में दिखाई दे रहा था। इस वजह से गलफत में कई लोग यहां से वहां भटकते रहे। कुल मिलाकर लोगों को भारी अव्यवस्थाओं का सामना करना पड़ा।

Sneha
san thome school

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button