देवास

तीन घंटे बाजार खोलने का निर्णय देवास पर भारी पड़ सकता है, शहर भर में भयंकर भीड़, आसपास के शहरों से देवास आकर कर रहे हैं शादियां


देवास लाइव। प्रशासन द्वारा जनता को राहत देने के उद्देश्य से सुबह 7 से 10 बजे तक बाजार खोलने का फैसला किया गया था। लेकिन त्यौहार और शादियां होने के कारण लोगों की भीड़ बाजार पर टूट रही है। ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का नियम भी टूट रहा है।

पूरे शहर में यहां वहां 3 घंटे तक जाम की स्थिति बन रही है दुकानों पर लोगों की भीड़ उमड़ रही है जिससे आपस में संक्रमण फैलने की संभावना बढ़ गई है। ऐसे में लोगों का कहना है या तो प्रशासन पूरी तरह से बाजार खोल दे या पूरी तरह से बंद कर दे। सीमित समय में बाजार खुलने के कारण अफरा तफरी का माहौल है।

देवास में इस समय जिस दर से संक्रमण बढ़ रहा है उसे देखते हुए तुरंत कड़े निर्णय लेने की आवश्यकता है। प्रशासन इस प्रकार के निर्णय नहीं कर पा रहा है। अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन की भारी कमी है। अस्पतालों के बाहर भीड़ लगी है ऐसे में संक्रमण की चैन अगर ना टूटी तो भारी जनहानि होगी।
पिछले 24 घंटों में देवास के विभिन्न श्मशान और कब्रिस्तान में 30 से ज्यादा अंतिम संस्कार हुए हैं।

देवास आकर हो रही है शादियां

इंदौर और उज्जैन के प्रशासन ने इस संक्रमण काल में शादियों पर प्रतिबंध लगा दिया है। इस वजह से बड़ी संख्या में लोग अब देवास में रिश्तेदारों के घर आकर शादियां कर रहे हैं। शादियों में होने वाली भीड़ कहीं ना कहीं संक्रमण को बढ़ावा दे रही है। ऐसे में यदि हम हर बात पर इंदौर और उज्जैन की नकल करते हैं तो इस प्रकार के आयोजन प्रतिबंधित क्यों नहीं किए जा रहे हैं।

Sneha
san thome school

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button