देवासप्रशासनिक

देवास जिले में वैक्‍सीनेशन महा-अभियान अंतर्गत बुधवार को अभी तक 98 हजार से अधिक व्‍यक्तियों का वैक्‍सीनेशन हुआ, वैक्सीनेश कार्य अभी भी जारी

लक्ष्‍य से अधिक वैक्‍सीनेशन होने पर कलेक्‍टर श्री शुक्‍ला ने वैक्सीनेश कार्य मे लगी टीम और सभी जिलेवासियों को दी बधाई

सांसद महेंद्र सिंह सोलंकी टीकाकरण के दौरान हितग्राही के साथ सेल्फी लेते हुए


देवास। आज बुधवार को पूरे प्रदेश के साथ ही जिले में भी कोरोना वैक्सीनेशन का महा-अभियान प्रारंभ हुआ। जिले में कलेक्टर श्री चन्‍द्रमौली शुक्‍ला के मार्गदर्शन में वैक्‍सीनेशन का कार्य किया गया। देवास जिले में कोरोना वैक्सीनेशन महा-अभियान में लोगों में वैक्सीनेशन के प्रति भारी उत्साह देखने को मिला। सुबह से ही वैक्‍सीनेशन केन्‍द्रों पर लम्‍बी लाईन देखने को मिली। महाअभियान के पहले दिन शुरुआती घंटे में ही आमजन में वैक्सीनेशन के प्रति अपार उत्साह देखा गया। वैक्सीन के लिए स्थापित किए गए टीकाकरण केंद्रों पर लंबी कतारें सुबह से ही लगना प्रारंभ हो गई। किसी ने वैक्सीन की पहली डोज तो किसी ने दूसरी डोज लगवा कर कोरोना संक्रमण से सुरक्षा कवच प्राप्त किया। वैक्सीन लगवाने वाले लोगों ने आई एम वैक्सीनेटेड की स्टांप लगवा कर सेल्फी ली और लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया।

  जिले में आज 75 हजार 450 हजार व्‍यक्तियों को वैक्‍सीन लगाने का लक्ष्‍य रखा गया था। लक्ष्‍य के विरूद्ध जिले में बुधवार रात्रि 09.30 बजे तक 98 हजार 045 व्‍यक्तियों का वैक्‍सीनेशन हुआ। जिले में वैक्सीनेश कार्य अभी भी जारी है।

     जिले में लक्ष्‍य से अधिक वैक्‍सीनेशन होने पर कलेक्‍टर श्री शुक्‍ला ने वैक्सीनेश कार्य मे लगी टीम और सभी जिलेवासियों को बधाई दी। सभी जिलेवासियों के सहयोग के ही देवास जिले में लक्ष्‍य से अधिक वैक्सीनेशन हो पाया है।

          कलेक्‍टर श्री शुक्‍ला के आव्हान पर कोरोना वॉलिंटियर्स, समाजसेवियो, सभी धर्मों सहित अन्य प्रेरकों ने सुबह से ही अपने-अपने क्षेत्र में टीकाकरण अभियान के प्रति जागरूकता का माहौल बना कर लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया, जिसके परिणामस्वरूप केंद्रों पर उत्साह के साथ लोग पहुँचे।

     वैक्सीनेशन महा-अभियान में बुधवार को देवास अर्बन में 6 हजार 130 हजार लोगो को वैक्‍सीन लगाने का लक्ष्‍य, सोनकच्‍छ में 12 हजार 230, बागली में 15 हजार 960, बरोठा में 11 हजार 600, टोंकखुर्द में 800,  खातेगांव में 14 हजार 560 तथा कन्‍नौद 14 हजार 170  व्यक्तियों  को वैक्‍सीन लगाने का लक्ष्‍य रखा गया था। जिसमें देवास अर्बन में  06  हजार 052 व्‍यक्तियों को, सोनकच्‍छ में 16 हजार 019, बागली में 23  हजार 304, बरोठा में 10 हजार 650 , टोंकखुर्द में 869, खातेगांव में 18 हजार 469 तथा कन्‍नौद में  22 हजार 682 व्यक्तियो को वैक्‍सीन लगाई गई।

Sneha
Royal Group

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button

Adblock Detected

कृपया Adbloker बंद करें और क्रोम ब्राउजर मे ही ओपन करें