देवासप्रशासनिक

देवास सहित मध्यप्रदेश में अब शुक्रवार शाम से सोमवार सुबह तक रहेगा टोटल लॉक डाउन

देवास लाइव। मध्यप्रदेश में कोरोना की भयावहता बढ़ती जा रही है, स्थिति यह है कि कई शहरों में अस्पतालों में ऑक्सीजन सप्लाई की भी कमी हो गई है। कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा फैसला लिया है। सीएम शिवराज शहरी क्षेत्रों में शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया है। इस दौरान इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर सब कुछ बंद रहेगा।

सीएम शिवराज ने कहा, हम बड़े शहरों में कंटेंटमेंट एरिया बना रहे हैं जहां बहुत ज्यादा संक्रमण हो वहां कंटेंटमेंट एरिया को कंटेन करेंगे उसको भी बंद किया जाएगा। क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक होगी, जहां कोरोना संक्रमण मरीज ज्यादा है, बैठक कर विचार करेंगे। बाकी शहरों के बारे में भी बैठक कर चर्चा होगी। मेरी मंशा कभी लॉक डाउन की नहीं रही है लेकिन यह अभूतपूर्व संकट है। सरकार ने अस्पतालों में एक लाख बिस्तरों की व्यवस्था कर रही हैं। प्राइवेट अस्पतालों की सेवाएं भी सरकार लेंगी। ऑक्सीजन की सप्लाई का कोई संकट नहीं है।

सीएम शिवराज ने कहा, व्यवस्था हम बना रहे हैं, केंद्र सरकार और गुजरात में मेरी बात हुई है। केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से मेरी बात हुई है। जिस इंजेक्शन की कमी हो रही है उसे खरीदने की सरकार व्यवस्था कर रही है। कल कैबिनेट की वर्चुअल बैठक होगी। सबको साथ लेकर संकट से निपटने की कोशिश रहेगी। प्रधानमंत्री के साथ बैठक के बाद में रात को ही जिला कलेक्टरों से चर्चा करूंगा। भीड़ वाले कोई कार्यक्रम नहीं होंगे, सबको आत्मविश्वास से भरे रहना है।

Sneha
san thome school

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button