अपराधदेवाससोनकच्छ

प्रशांत किशोर के नाम पर हाटपिपलिया उपचुनाव में कांग्रेस से दावेदार राजवीर सिंह बघेल से मांगे गए 11 लाख रुपए

देवास लाइव। विधानसभा उपचुनाव के पहले टिकट दिलवाने के नाम पर ठगी का प्रयास करने का मामला देवास में आया है। स्टार केम्पेनेर प्रशांत किशोर बन कर हाटपिपलिया विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस का टिकट दिलवाने के नाम पर 11 लाख रुपए मांगे गए हैं।

इसका खुलासा पूर्व विधायक ठा. राजेंद्रसिंह बघेल के पुत्र व हाटपीपल्या उपचुनाव में कांग्रेस की टिकट के प्रबल दावेदार राजवीरसिंह बघेल ने किया है। बघेल ने इस मामले में बकायदा सोनकच्छ पुलिस थाने पर शिकायत दर्ज कराई है। जिसमें उन्होंने बताया है कि उनके व उनके पिता के मोबाइल फोन पर करीब 8 से 10 बार एक व्यक्ति ने फोन लगाया है और स्वयं को प्रशांत किशोर बताते हुए कहा कि मुझे कांग्रेस ने हाटपीपल्या विधानसभा सीट हेतु प्रत्याशी चयन की जवाबदारी दी है। मेरे सर्वे में आपका नाम प्रथम स्थान पर आया है। कांग्रेस कमेटी एक सर्वे ओर करा रही है, सर्वे करने वाले राजस्थान के कोई विधायक है, उनके सर्वे में आपका नाम कहीं पर नहीं आया है। मैंने उक्त विधायक से आपका नाम सबसे ऊपर जोडऩे के लिए कहा है, बदले में आपको 11 लाख रुपये उक्त विधायक को तुरंत पहुंचाने है, ये विधायक ग्वालियर में ठहरे है।

बघेल ने शंका जताई है कि कोई फर्जी व्यक्ति उन्हें प्रशांत किशोर के नाम से फोन लगाकर  11 लाख रुपये ऐंठने का प्रयास कर रहा है। बघेल ने अपनी शिकायत में बताया कि मेरे पास उक्त व्यक्ति द्वारा की गई बातचीत की रिकार्डिंग भी है। बघेल ने पुलिस से उचित कार्यवाही करने की मांग की है। गौरतलब है कि प्रशांत किशोर चुनावों की रणनीति बनाने के रूप में विख्यात है और प्रदेश की 24 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में कांग्रेस ने एक बार फिर रणनीति बनाने जिम्मेदारी प्रशांत किशोर को सौंपी है। बताया जा रहा है कि टिकट वितरण के समय भी प्रशांत किशोर की राय को तवज्जो दी जाती है, इसीलिए ठगों द्वारा प्रशांत किशोर का नाम लेकर टिकट के दावेदारों से रुपये ऐंठने का प्रयास किया जाता है।

मामले में सोनकच्छ पुलिस शिकायत पर जांच कर रही है।

san thome school
Sneha

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button