देवास

मध्यप्रदेश में 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं टाल दी गई, कक्षा 8 तक बच्चों को मिलेगा जनरल प्रमोशन

भोपाल। मध्यप्रदेश में 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षा जून तक टल गई है वहीं 8वीं तक के स्कूल 15 जून तक बंद रखने का फैसला लिया गया है। प्रैक्टिकल एग्जाम के लिए समय का बंधन समाप्त कर दिया गया है। नवाेदय को छोड़कर प्रदेश के सभी सरकारी हॉस्टल बंद किए जाएंगे। कक्षा 1 से 8वीं के छात्रों को जनरल प्रमोशन दिया जाएगा।

स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि प्रदेश में इस समय कई जिलों कोरोना कर्फ्यू भी लगाया गया है। ऐसे में छात्रों की जिंदगी को खतरे में नहीं डाला जा सकता है।मध्य प्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से इस बार कक्षा पहली से लेकर 8वीं तक छात्रों को प्रोजेक्ट वर्क के आधार पर जनरल प्रमोशन दिया जाएगा। 8 वीं तक की स्कूलों को 15 जून तक बंद करने का फैसला लिया गया है। उन्होंने कहा कि परीक्षाओं को लेकर जल्द ही आदेश जारी किया जाएगा। 17 अप्रैल से होने वाली प्रैक्टिकल की परीक्षाओं को स्थगित नहीं किया गया है। छात्र प्रैक्टिकल परीक्षाएं अपनी सुविधा के अनुसार 15 मई तक दे सकेंगे।

मप्र में बोर्ड परीक्षाएं 30 अप्रैल से शुरू होनी थी। 30 अप्रैल से 12वीं कक्षा के पेपर शुरू होने वाले थे । वहीं 1 मई से 10वीं कक्षा की परीक्षाएं शुरू होने वाली थी,लेकिन कोरोना के कारण अब परीक्षाओं को आगे बढ़ाया गया है।

san thome school
Sneha

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button