देवास

मध्य प्रदेश समेत पांच राज्यों से दिल्ली जाने वालों को कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट जरूरी, बिना रिपोर्ट के नहीं मिलेगी एंट्री

देवास लाइव। दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामले देखते हुए पांच राज्यों से दिल्ली जाने वाले लोगों को कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट दिखाना जरूरी कर दिया है।

अब मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, केरल और पंजाब से दिल्ली आने वाले लोगों को निगेटिव RT-PCR दिखाने पर ही दिल्ली में एंट्री मिलेगी। नियम 27 फरवरी से 15 मार्च तक लागू रहेगा।

देश में कोरोना मरीजों की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। मंगलवार को 11 राज्यों में रिकवरी से ज्यादा कोरोना के नए मरीजों की संख्या बढ़ी। इनमें सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में 6,218 संक्रमित पाए गए। महाराष्ट्र के अब सभी 36 जिलों में कोरोना ने फिर से रफ्तार पकड़ ली है। यहां हर दिन मिलने वाले केसों में जबर्दस्त बढ़ोतरी दर्ज की गई है। सबसे ज्यादा पुणे, मुंबई, ठाणे, नागपुर, अमरावती जैसे जिलों में केस मिल रहे हैं।

मध्यप्रदेश के 3 जिलों में हालात बिगड़ रही हैं। इनमें इंदौर, भोपाल और बैतूल शामिल हैं। इस तरह अब देश के 122 जिले हैं, जहां कोरोना के केस बढ़ते जा रहे हैं। मध्यप्रदेश में मंगलवार को 246 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। 200 मरीज ठीक हुए और एक की मौत भी हुई। अब तक 2 लाख 59 हजार 967 लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इनमें 2 लाख 53 हजार 963 लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 3,855 मरीजों की मौत हो गई। 2,149 मरीजों का अभी इलाज चल रहा है।

ias academy
sandipani
little cry
Sneha
san thome school

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button