देवासराजनीति

युवा कांग्रेस की मांग सभी जगह फ्री में हो इलाज और निजी विद्यालयों की भी मॉनिटरिंग की जाए

शहर युवक कांग्रेस ने दिया कलेक्टर के नाम ज्ञापन

देवास। शहर युवक कांग्रेस अध्यक्ष दिग्विजय सिंह झाला के नेतृत्व में एवं शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष मनोज राजानी की विशेष उपस्थिति में सोमवार को कलेक्टर चंद्रमौली शुक्ला के नाम एक ज्ञापन कांग्रेस जनों ने एस डी एम प्रदीप सोनी को सौंपा।

जिसमें मांग की के देवास शहर के निजी नर्सिंग होम में इलाज के नाम पर बड़ी लूट मची हुई है। छोटी-छोटी बीमारियों के मरीजों को अस्पताल में भर्ती नहीं कर रहे हैं। रिकमेन्ट पर भर्ती किया जा रहा है ,इसके क्या मतलब ? हम आपसे मांग करते हैं कि निजी नर्सिंग होमो को आप अधिग्रहित करें एवं डिप्टी कलेक्टर रेंक के अधिकारी को रिसीवर नियुक्त कर उसकी देखरेख में इन अस्पतालों का संचालन हो साथ ही मरीजो का फ्री में इलाज किया जाए। इलाज का खर्च का शासन वहन करें।

शहर कांग्रेस अध्यक्ष मनोज राजानी ने कहा कि अगर सात दिन में व्यवस्था नहीं सुधरी तो हमारे युवक कांग्रेस के साथी किसी भी नर्सिंग होम के सामने प्रदर्शन करेंगे जिसकी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मांग करता हूं कि एक माह के लिए निजी नर्सिंग होम को अधिग्रहित कर लें एवं प्रशासन रिसीवर नियुक्त करवा दे। निश्चित रूप से एक महीने में प्रदेश में आज बीमारी के नाम पर जो हाहाकार मचा है वह पूरी तरह से समाप्त हो जाएगा और बीमारी पूरी तरह से नियंत्रित हो जाएगी।

वही पत्रकार साथयो से कहा कि आप भी अपनी पत्रकारिता का धर्म निभादे और जनता के इस दुख तकलीफ में उनकी आवाज बन कर उनका साथ दें ।आज सर्दी, खांसी, बुखार, मलेरिया ,टाइफाइड ,जौंडिस, निमोनिया जैसी बीमारियों से ग्रस्त मरीजों को अस्पताल में भर्ती नहीं कर रहे हैं । जबकि यह बीमारी आज की नहीं है इनका का इलाज भी है बावजूद उन्हें कोरोनावायरस के डर से इन का इलाज भी नहीं कर रहे हैं जो कि जनता के साथ धोखा है। लोगों का पहला अधिकार है स्वास्थ्य।

इसी के साथ निजी विद्यालयों में हाईकोर्ट के आदेश अनुसार ट्यूशन फीस निर्धारित की गई है। बावजूद निजी विद्यालय संचालक अत्याधिक ट्यूशन फीस बता कर मनमानी फीस वसूल कर रहे हैं अतः यहां पर भी अधिकारियों का एक दल बनाकर इन निजी स्कूलों की भी मानिटरिंग की जाए ।

युवक कांग्रेस अध्यक्ष दिग्विजय सिंह झाला ने चेतावनी देते हुवे कहा कि आज हमने ज्ञापन दिया है आगे और जरूरत पड़ी तो हम उग्र आंदोलन भी करेंगे जिसकी संपूर्ण जवाबदारी जिला प्रशासन की रहेगी ।ज्ञापन का वाचन युवा नेता अमितेश पांडे ने किया व आभार दीपक शर्मा ने माना ।

इस अवसर पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता नजर शेख विक्रम पटेल जितेंद्र सिंह गोड़ हिम्मत सिंह चावड़ा अनिल गोस्वामी इम्तियाज़ शेख भल्लू रोहित शर्मा राहुल पंवार चन्द्रपाल सिंह सोलंकी हाफिज घोसी इरफान कुरैशी कुद्दुस शेख ओम राठौड़ आदित्य दुबे निलेश वर्मा सतीश पुजारी संजय रेकवाल गोवर्धन देसाई सलीम पठान सचीन पाठक वसीम हुसेन जय प्रकाश मालवीय गोलू हाजी अमन श्रीवास्तव कुलदीप मालवीय मनोज नायक अंकित सिंह ठाकुर अजय जैसवाल कुलदीप सिंह परिहार प्रवीण श्रीवास्तव विशाल सिंह पंवार शांति सिंह संजू दरबार मयूर सिंह राजपूत अर्पित तिवारी रितेश लखनपाल नवीन दरबार सुमित मकवाना शिखर गुप्ता श्रवण शेट्टी कुलदीप सिंह सोनगरा सहित बड़ी संख्या में युवा उपस्थित थे।

san thome school
Sneha

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button