देवास

विडियो वायरल कर मुख्यमंत्री से जीवन मांगने वाले अनिल साहनी की मौत

देवास लाइव। इसे संयोग कहें या कुछ और एक दिन पहले देवास के अमलतास में भर्ती अनिल साहनी का मुख्यमंत्री से मदद मांगने का विडियो वायरल हुआ और आज उनका निधन हो गया।

साहनी के साथ अटेंडर के रूप में मौजूद उनके मित्र सौरभ मिश्रा ने बताया कि शाम को उन्हें बुखार आया और डॉक्टर ने उन्हें बाइपेप मशीन की व्यवस्था करने के लिए कहा। सौरभ मिश्रा इंदौर गए और 80 हजार की मशीन लेकर आए हैं। लेकिन देर रात अनिल साहनी को बचाया नहीं जा सका।

मध्यप्रदेश के देवास के अमलतास अस्पताल से एक कोरोना मरीज का वीडियो वायरल हुआ था। उज्जैन जिले के नागदा के रहने वाले अनिल साहनी ने वीडियो में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को संबोधित करते हुए कहा था ‘मेरा क्या होगा पता नहीं, लेकिन मेरी बहन का भी मुझे ही ध्यान रखना है। इसलिए प्लीज मामाजी मेरी मदद कीजिए।’ अनिल (32) पिछले 7 दिन से अस्पताल के ICU में भर्ती थे। उनके माता-पिता की पहले ही मौत हो चुकी है। 20 साल की बहन है, जिसकी दोनों किडनी खराब है। पिछले ढाई साल से उसका डायलिसिस हो रहा है। वीडियो में अनिल ने CM शिवराज से कहा था की, ‘ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहा हूं, कोई ध्यान देने वाला नहीं है। मेरा आखिरी सहारा आप ही हैं। प्लीज मेरी मदद कीजिए मामाजी… मुझे नई जिंदगी दे दो, कम से कम मेरी बहन को अनाथ होने से बचा लो।’ रोते हुए यह वीडियो बनाकर अनिल ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था।

वायरल विडियो के बाद लगा था इंजेक्शन

अनिल विडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ जिसके बाद प्रशासन ने उन्हें एक रेमडेसिविर इंजेक्शन लगवाया था। आज सुबह उनकी मौत की खबर आ गई।

अस्पताल में लापरवाही का आलम

राज्य सरकार ने देवास स्थित अमलतास अस्पताल को कोविड हॉस्पिटल घोषित कर मरीजों के इलाज का एग्रीमेंट किया है लेकिन अस्पताल पर लगातार ऑक्सीजन की कमी से मरीजों की मौत होने का आरोप लग रहा है। सूत्रों के अनुसार अस्पताल के कुछ कर्मचारी ऑक्सीजन का फ्लो कर करके मरीजों के परिजनों को महंगे दामों ऑक्सीजन बेचने का गोरखधंदा कर रहे हैं। प्रशासन के पास शिकायतों का अम्बार लगा तो उसने एक निगरानी दल गठित कर इतिश्री कर ली।

san thome school
Sneha
Show More

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button