देवासराजनीति

विधायक प्रतिनिधि के साथ विधायक से मिले व्यापारी, देवास में भी 5 पांच दिन बाजार खोलेने की मांग

  • व्यापारी बोले- भोपाल की तर्ज पर हो देवास में भी व्यवस्था, दो दिन बाजार बंद रखने को तैयार।
  • विधायक ने दिया आश्वासन- जो भी बेहतर हो सकेगा उसके लिए करेंगे प्रयास

देवास। शहर में बाजार खुलने की अनियमितता को लेकर व्यापारी चिंतित है। शिफ्ट के हिसाब से फि़लहाल बाजार खुल रहा है, जिस कारण अस्थिरता बनी हुई है। इस समस्या को लेकर रविवार को विधायक प्रतिनिधि रवि जैन एवं व्यापारीगण विधायक गायत्री राजे पवार के निवास पहुँचे। उनसे बात की और समस्या बताई।

यह मांग रखी कि भोपाल में जिस तरह सप्ताह में पांच दिन मार्केट खुलने की व्यवस्था की गई है वैसा ही देवास में किया जाना चाहिए ताकि एक जगह भीड़ न जुटे और बाजार भी गति पकड़े। विधायक श्रीमती पवार ने आश्वासन दिया कि इसे लेकर कलेक्टर से बात करेंगे। विधायक प्रतिनिधि रवि जैन ने बताया कि रविवार को व्यापारियों से इस सम्बंध में चर्चा हुई थी। शहर के लगभग सभी क्षेत्रों के व्यापारीगण आये थे। इनमें सुपर मार्केट के अध्यक्ष अर्जुन यादव एवं कार्यसमिति , कपड़ा व्यापारी, इलेक्ट्रॉनिक्स, मोबाइल, फर्नीचर आदि क्षेत्रों के व्यापारी थे। एमजी रोड, एबी रोड, सुपर मार्केट क्षेत्र के व्यापारी शामिल थे। सभी ने विधायक श्रीमती पवार से कहा कि भोपाल की तरह ही देवास में सोमवार से शुक्रवार तक बाजार खुल जायेगा तो काफी हद तक राहत मिलेगी सप्ताह में दो दिन हम दुकानें बंद रखने को तैयार हैं। सुबह 9 से शाम 7 बजे तक का समय अनुकूल रहेगा। एक फायदा यह भी होगा कि अभी जो भीड़ एक ही क्षेत्र में जा रही है वह बंट जाएगी और डिस्टेंसिंग बनी रहेगी। व्यापारियों की बात सुनकर विधायक श्रीमती पवार ने कहा कि इस बारे में कलेक्टर से पूर्व में बात हुई थी। एक बार और चर्चा करेंगे। प्रयास रहेगा कि ऐसी व्यवस्था हो जाये। शहर के लिए हर तरह से बेहतर कोशिश की जाएगी।

जनता भी है असमंजस में
विधायक प्रतिनिधि जैन ने बताया कि फि़लहाल सोमवार से शनिवार तक बाजार खुल रहे हैं। तीन दिन शहर के एमजी रोड सहित दूसरे क्षेत्रों में जबकि तीन दिन एबी रोड व आसपास के हिस्सों में दुकानें खुल रही है। रविवार को बाजार बंद रहता है। लोगों को यह स्पष्ट नही हो पाता कि किस दिन किस क्षेत्र की दुकानें खुलेगी और वे भी परेशान हो रहे। रविवार को एक दिन वैसे भी बाजार बंद रहता है ऐसे में अगर पांच दिन तक बाजार खुले और शनिवार-रविवार बंद रहे तो व्यापारियों को भी आपत्ति नहीं होगी और जनता को भी आसानी रहेगी। इसी समस्या को लेकर बात हुई जिस पर विधायक श्रीमती पवार ने उचित निर्णय का आश्वासन दिया। विधायक ने कहा कि हम सबका यही प्रयास है कि देवास कोरोना संक्रमण से जल्द मुक्त हो और बाजार भी गति पकड़े।

san thome school
Sneha

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button