देवासप्रशासनिक

वीडियो: देवास में प्रशासन की संयुक्‍त टीम ने चार जगह से शिवा चौधरी का अवैध अतिक्रमण हटाया

(भू-माफिया अभियान के तहत कार्रवाई)ग्राम भीमसी में  27 हजार स्क्वायर फीट की जमीन पर अवैध कब्जे को सील किया
ग्राम भीमसी में सरकारी काकड रोड पर लगभग 2 हजार स्क्वायर फीट के  भवन को तोड़ा
रामचंद्र नगर में लगभग 2 हजार स्क्वायर फीट के सरकारी भूमि पर अवैध अतिक्रमण को हटाया
गारी समाज की लगभग 2 हजार स्क्वायर फीट जमीन मुक्त कराकर

           देवास 16  मार्च 2021/ मुख्‍यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर प्रदेश भर में अवैध रूप से निर्मित अतिक्रमण को हटाने कार्यवाही की जा रही है। देवास जिले में जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन एवं नगर निगम की संयुक्‍त टीम द्वारा अवैध रूप से निर्मित अतिक्रमण को हटाने की निरन्‍तर कार्यवाही की जा रही है। जिसके तहत आज जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन एवं नगर निगम की टीम द्वारा देवास में चार जगह शिवा चौधरी के अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की।
    एसडीएम श्री प्रदीप सोनी ने बताया कि जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन एवं नगर निगम की टीम ने आज ग्राम भीमसी में आदिवासी बाबू पिता बालू सिंह की 27 हजार स्क्वायर फीट की जमीन पर शिवा चौधरी का अवैध कब्जा था। अवैध कब्जे को सील किया तथा जल्द ही अतिक्रमण मुक्त कराकर आदिवासी बाबू पिता बालू सिंह को कब्जा दिलाया जाएगा। ग्राम भीमसी में ही  सरकारी काकड रोड पर शिवा चौधरी के लगभग 2 हजार स्क्वायर फीट का भवन को तोड़ा गया। जो की सरकारी भूमि पर अतिक्रमण करके बनाया गया था और 1 लाख 5 हजार के वार्षिक किराए पर दिया गया था। काकड़ का रास्ता 8 साल के से बंद था उसको भी खुलवाया गया। रामचंद्र नगर में लगभग 2 हजार स्क्वायर फीट के सरकारी भूमि पर अवैध अतिक्रमण को हटाया। इसके अलावा शिवा चौधरी ने गारी समाज की 2 हजार स्क्वायर फीट जमीन पर 20 साल से कब्जा कर रखा था। उसे मुक्त कराकर भूमि समाज को सौंपी। भूमि के संबंध में पूर्व में जनसुनवाई में आवेदन आए थे। जिसे आज अतिक्रमण मुक्त कराया गया। भूमि की कीमत  लगभग 25 लाख रुपये हैं।
       एसडीएम श्री प्रदीप सोनी ने बताया कि देवास जिले में जहां कही भी अवैध रूप से अतिक्रमण किया गया है उन पर कार्यवाही जारी रहेगी। कार्रवाई के दौरान तहसीलदार श्रीमती पूनम तोमर सहित पुलिस विभाग का अमला तथा नगर निगम अमले के साथ अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

san thome school
Sneha

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button