उदयनगरदेवासप्रशासनिकबागली

वीडियो: बागली विकासखण्‍ड के वनवासियों की समस्‍या के निराकरण के लिए सरकार पहुंची उनके द्वार

kvk

बागली विकासखंड के ग्राम पिपरी में आयोजित जन शिकायत निवारण शिविर में 262 आवेदन हुए प्राप्‍त, 115 आवेदनों का मौके पर निराकरण

विधायक बागली श्री कन्नौजे, कलेक्टर श्री शुक्ला, एसपी डॉ सिंह, डीएफओ श्री मिश्रा ने शिविर में प्राप्त शिकायतें/आवेदनों का किया निराकरण

    देवास / जिले के बागली विकासखंड के ग्राम पिपरी में वनवासी क्षेत्र के ग्रामीणों की समस्याओं के निराकरण के लिए जन शिकायत निवारण शिविर का आयोजन विधायक बागली श्री पहाड़ सिंह कन्नौजे, कलेक्टर श्री चंद्रमौली शुक्ला, पुलिस अधीक्षक डॉ शिव दयाल सिंह तथा डीएफओ श्री पी एन मिश्रा की उपस्थिति में आयोजित किया गया। जन शिकायत निवारण शिविर 262 आवेदन प्राप्‍त हुए, जिसमें 115 आवेदनों का तत्‍काल मौके पर निराकरण किया गया। शेष 147 आवेदन जिनका मौके पर निराकरण नहीं हुआ है, उन आवेदनों का भी नियमानुसार शीघ्र निराकरण किया जायेगा। शिविर में मुख्‍यमंत्री संबल योजना अंतर्गत 15 हितग्राहियों को कुल 32 लाख रूपये के चेक प्रदान किए गये। इस दौरान वृद्धावस्‍था पेंशन हितग्राहियों को राशि भी वितरित की गई। जन शिकायत निवारण शिविर में एडीएम श्री महेंद्र सिंह कवचे, एएसपी ग्रामीण श्री सूर्यकांत शर्मा, एसडीएम श्री शोभाराम सोलंकी, अतिरिक्त सीईओ जिला पंचायत श्री राजीव दीक्षित, जनपद पंचायत बागली सीईओ श्री अमित व्यास सहित अन्य विभागों के जिला अधिकारीगण एवं बागली विकासखण्‍ड के ब्लॉक स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित थे।

     शिविर में विधायक बागली श्री पहाड़ सिंह कन्नौजे ने कहा कि ग्रामीण अंचल के ग्रामीणों की समस्याओं के लिए बागली क्षेत्र में पहली बार जन शिकायत निवारण शिविर का आयोजन किया गया है। इसमें आपकी सभी समस्याओं का निराकरण किया जाएगा तथा जो समस्याएं अगर निराकृत नहीं हो पाई हो तो उसके बारे में पूरी जानकारी दी जाएगी और बताया जायेगा कि यह किस तरह से निराकृत होगी। उन्होंने कहा है कि मुख्‍यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देशानुसार अब ग्रामीणों को अपनी समस्याओं के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। अब हमारी सरकार आपके द्वार आएगी तथा समस्याओं का निराकरण करेगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान के निर्देशानुसार बागली क्षेत्र में सीता माता मंदिर, धारा जी स्थल, कावड़िया पहाड़ सहित अन्य पर्यटक स्थलों का सोंदर्यीकरण कर विकसित किया जाएगा। इसके लिए शीघ्र ही अब कार्य प्रारंभ होने वाले हैं, जिससे यहां पर पर्यटन को बढ़ावा भी मिलेगा और पर्यटन से स्थानीय लोगों का रोजगार भी बढ़ेगा।

     शिविर में कलेक्टर श्री चंद्रमौली शुक्ला ने कहा कि ग्रामीणों की समस्याओं के लिए आगे भी इस तरह के शिविर आयोजित किए जाएंगे। इन शिविरों के माध्यम से ग्रामीणों की समस्याओं का उनके क्षेत्र में ही निराकरण किया जाएगा। इसके लिए उन्हें जिला मुख्यालय पर आने की जरूरत नहीं होगी। उन्होंने कहा कि जन शिकायत निवारण शिविर में सभी जिला अधिकारी उपस्थित हैं तथा सभी विभागों के एक-एक पंजीयन काउंटर भी बनाए गए हैं जहां पर आवेदक अपने आवेदन देकर अपनी समस्याओं का निराकरण कर सकेगा।

ग्रामीणों ने उत्साह से शिविर में लिया भाग

     जन शिकायत निवारण शिविर में बागली क्षेत्र के ग्रामीणों ने उत्साह से भाग लिया तथा अपनी समस्याएं अधिकारियों को बताई इस दौरान जन शिकायत निवारण शिविर में ही अधिकतर समस्याओं का निराकरण मौके पर ही किया गया।

Sneha
Royal Group

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

कृपया Adbloker बंद करें और क्रोम ब्राउजर मे ही ओपन करें