देवाससामाजिक

वीडियो: सड़क के बीच हुए खड़े, बिना कुछ बोले दिया बड़ा संदेश-मास्क पहनना और दो गज की दूरी रखना बेहद जरूरी

संस्था सिद्धि विनायक ने अनलॉक में उठाया जागरूकता का जिम्मा, शहर में निकलें संस्था सदस्य और लोगों को किया जागरूक

देवास लाइव। शहर में शनिवार को अलग माहौल नज़र आया। सड़को पर कुछ देर के लिए जागरूकता की बयार बही। रखिये दो गज की दूरी, मास्क पहनना भी है जरूरी…के स्लोगन के साथ संस्था सिद्धि विनायक के सदस्य सड़क पर उतरे। बिना कुछ बोले हाथों में स्लोगन लिखी फ्रेम लिए संदेश दिया कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग (दो गज की दूरी) और मास्क पहनना बेहद जरूरी है। एमजी रोड, सिविल लाइन चौराहे पर खड़े होकर संस्था सदस्यों ने राहगीरों को जागरूकता का पाठ पढ़ाया और इस अनूठे आयोजन को देखने वालों ने संस्था के प्रयास और पहल की सराहना की।
लाकडाउन में जिस तरह संस्था सिद्धि विनायक ने जरूरतमन्दों की मदद की। भोजन से लेकर अन्य जरूरी सामग्री मुहैया करवाई उसी तर्ज पर अनलॉक में भी सामाजिक दायित्व निभाने मैदान में उतरी। शनिवार सुबह 10.45 बजे संस्था के सदस्य अपने ड्रेसकोड में एमजी रोड पहुँचे। मुंह पर मास्क लगाए हाथों में फ्रेम थामी जिस पर लिखा था *रखिये दो गज की दूरी, मास्क पहनना भी जरूरी।* सड़क के बीच एक-दूसरे से दूर खड़े होकर संस्था सदस्यों ने सड़क पर दाएं-बाएं चलने वाले लोगो को संदेश दिया कि अभी कोरोना संक्रमण खत्म नही हुआ है। हमें सतर्क और जागरूक रहकर यह जंग जीतनी है। शासन-प्रशासन के प्रयास तभी सार्थक होंगे जब हम सब सहभागी बनेंगे। एमजी रोड के बाद सभी सदस्य निर्धारित दूरी बनाकर सिविल लाइन चौराहे पहुँचे। सर्कल के बीच से लेकर अलग अलग जगह खड़े होकर सिविल लाइन रोड व एबी रोड को कवर किया। इन मार्गो से गुजरने वालो को जागरूकता का पाठ पढ़ाया। लोगो ने भी इस अनूठी पहल का स्वागत कर सराहना कि और कहा कि बिना कुछ बोले जो संदेश सदस्यों ने दिया है वह अनुकरणीय है। सबको इस संदेश का पालन करना होगा तभी हम कोरोना से जंग जीत सकेगें।

सतर्कता और जागरूकता बेहद जरूरी
संस्था सिद्धि विनायक के संयोजक रवि जैन ने बताया कि अनलॉक के इस पहले चरण में सतर्कता और जागरूकता बेहद जरुरी है। कोरोना संक्रमण से निपटने का सबसे कारगर तरीका यही है कि मास्क लगाएं, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और हाथों को साबुन अथवा सेनेटाइजर से नियमित अंतराल में धोते रहें। संस्था ने लाकडाउन में जनसेवा की थी और अब अनलॉक में भी इसे जारी रखा है। इसी के तहत शनिवार को जागरूकता के लिए आयोजन किया। हमारा उद्देश्य था कि सड़क पर दाएं-बाएं चलने वाले लोग इसे देखें और संदेश को समझें कि उन्हें अनलॉक में सोशल डिस्टेंसिंग रखना है और मास्क पहनना है।

Sneha
san thome school
sandipani
little cry

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button