देवासप्रशासनिक

12 मई को देवास जिले में कहां और कितने टीके लगेंगे, देखिए जिले भर की जानकारी

 

कोविड-19 टीकाकरण 18 वर्ष से अधिक की आयु वर्ग के व्यक्तियों हेतु 12 मई 2021 को  शासकीय कन्या महारानी चिमनाबाई स्कूल देवास, प्रेस्टिज इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट कॉलेज विकास नगर देवास एवम ब्लॉक लेवल पर शासकीय बालिका हायर सेकंडरी स्कूल कन्नौद,बालक उत्कृष्ट विद्यालय खातेगांव मे आयोजित होगा कोविड-19 टीकाकरण 

18 वर्ष से 44 वर्ष तक उम्र के व्यक्तियों को सबसे पहले cowin.gov.in पर अपना रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य होगा

   कलेक्टर श्री चंद्रमौली शुक्लाजी ने देवास जिले के सभी नागरिकों से अपील की हैं कि कोरोना से बचाव हेतु  18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी व्यक्ति वैक्सीन लगवायें। इसके लिए cowin.gov.in  पर अपना रजिस्ट्रेशन करायें और वैक्सीनेशन सेंटर पर नंबर आने पर वैक्सीन लगवायें। कोविड-19 संक्रमण की रफ्तार  को रोकने और संक्रमण खत्म करने के लिये वैक्सीनेशन शुरू हो गया है। 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोग वैक्सीन लगवायें। इसके लिए अपना रजिस्ट्रेशन करायें और वैक्सीनेशन सेंटर पर नंबर आने पर वैक्सीन लगवायें। 

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. एमपी शर्मा ने बताया कि जिले मे 12 ,13 और 15 मई 2021 को जिला मुख्यालय पर शासकीय कन्या महारानी चिमनाबाई स्कूल ,बालगढ़ रोड देवास ओर  प्रेस्टिज इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट कॉलेज विकास नगर,देवास  मे कोविड-19 का टीकाकरण आयोजित किया जावेगा। 18 वर्ष से अधिक 44 वर्ष तक उम्र के लोग को वैक्सीन लगायी जावेगी इसके लिए उन्हे सबसे पहले cowin.gov.in पर अपना रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य होगा। इसके पश्चात  वैक्सीनेशन सेंटर संबंधित स्लॉट बुक करना होगा तत्पश्चात वैक्सीनेशन सेंटर पर नंबर आने पर वैक्सीन लगवायें।

      डाॅ. शर्मा ने कहा कि अभी कुछ समय में कोरोना संक्रमण से प्रभावित मरीजों की संख्या में बढ़ौत्तरी हो रही है। कोरोना संक्रमण से बचाव के कुछ बहुत ही आसान और बहुत ही सरल उपाय हैं। लोगों को यह सुनिश्चित करना है, मास्क लगाकर रखें,  सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, अनावश्यक चीजों को ना छूएं, भीड़-भाड़ वाली जगह पर ना जाएं और लोगों से दो गज की दूरी बनाकर रहें। सर्दी, खांसी, बुखार आने पर कोरोना की जाँच तुरंत करायें एवं अन्य लोगों से दूरी बनाकर रखें। उन्होंने कहा कि उम्मीद है यदि हम सब इन नियमों का पालन करेंगे तो परिवार और अन्य लोगों को संक्रमण से बचा सकेंगे और कोरोना संक्रमण की गति को भी रोक पाएंगे। वैक्सीनेशन संबंधी जानकारी के लिए कोविड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्ट्रल स्थापित किया गया है जिसका नम्बर 07272-222202 है। वैक्सीनेशन के लिए व्यक्ति स्वंय  अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हे। व्यक्ति https://selfregistration-cowin-gov-in , www.covin.com.gov.in  या काविंन एप पर अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते है। जिले में वैक्सीनेशन निःशुल्क किया जा रहा है।

sandipani
san thome school
Sneha
little cry

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button