देवासनगर निगम

देवास: नगर निगम ने आकाश इंजीनियरिंग एसोसिएट्स प्रा.लि. इंदौर को ब्लैकलिस्टेड किया, जमा राशि भी राजसात

देवास। नगर निगम द्वारा शहर के 45 वार्डों में स्ट्रीट लाइट की मरम्मत, रखरखाव और अन्य प्रकाश व्यवस्था से जुड़े कार्यों के लिए वार्षिक निविदा जारी की गई थी। इस निविदा में आकाश इंजीनियरिंग एसोसिएट्स प्रा.लि. इंदौर फर्म ने भाग लिया और अनुबंध प्राप्त किया। निगम ने फर्म को स्ट्रीट लाइट पोल और अन्य प्रकाश उपकरणों की दुरुस्ती व संधारण के लिए काम सौंपा।

फर्म को दिए गए ठेके के तहत, निगम ने समय-समय पर फर्म द्वारा किए गए काम का भुगतान भी किया। लेकिन, फर्म द्वारा किया गया काम अनुबंध और निविदा की शर्तों के अनुरूप नहीं था। उनकी सेवाएँ संतोषजनक नहीं रही, और बार-बार जानकारी देने के बावजूद कोई सुधार नहीं हुआ। निगम द्वारा लगातार दिए गए निर्देशों का पालन नहीं होने से नाराज नगर निगम ने सख्त कदम उठाते हुए कार्रवाई की है।

नगर निगम आयुक्त रजनीश कसेरा ने 19 सितंबर 2024 को कार्यालयीन पत्र क्रमांक 6135 के अनुसार, फर्म आकाश इंजीनियरिंग एसोसिएट्स प्रा.लि. को निविदा की शर्तों का उल्लंघन करने पर एक साल के लिए ब्लैकलिस्टेड कर दिया है। इसके साथ ही, फर्म की जमा की गई निष्पादन प्रतिभूति राशि भी राजसात कर ली गई है।

यह कदम इसलिए उठाया गया है ताकि नगर निगम क्षेत्र के नागरिकों को समय पर और गुणवत्ता युक्त सुविधाएँ मिल सकें। निगम ने यह स्पष्ट किया है कि किसी भी ठेकेदार या फर्म की लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और भविष्य में भी ऐसी लापरवाह फर्मों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

san thome school
Sneha
Back to top button