देवासप्रशासनिक

कलेक्टर श्री गुप्ता ने कन्नौद, खातेगांव विकासखंड के शासकीय कार्यालयों का किया औचक निरीक्षण

कार्य में लापरवाही बरतने एवं अनुपस्थित अधिकारी/कर्मचारियों पर कार्यवाही के निर्देश

देवास. कलेक्टर श्री ऋषव गुप्ता ने कन्नौद, खातेगांव विकासखंड के विभिन्न शासकीय कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर श्री गुप्ता ने कार्य में लापरवाही बरतने एवं अनुपस्थित अधिकरी/कर्मचारियों पर कार्यवाही के निर्देश दिये।
    कलेक्टर श्री गुप्ता ने ग्राम जागठा की आंगनवाड़ी केंद्र का निरीक्षण किया। निरीक्षण के आंगनवाड़ी ठीक से संचालित नहीं पाई जाने पर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका का एक माह का वेतन काटने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री गुप्ता ने ग्राम जागठा के प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान संपूर्ण स्कूल में पढ़ाई एवं अन्य जानकारी ली। जिस पर बताया गया कि यहां पर अंग्रेजी एवं गणित के टीचर नहीं हैं। इस पर कलेक्टर ने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए कि यहां पर टीचरों को उपलब्धता कराना सुनिश्चित करें। साथ ही स्कूल में पीने के पानी की व्यवस्था करना सुनिश्चित करें।
ग्राम पंचायत बाल्या में प्रधानमंत्री सड़क योजना के अंतर्गत गांवों में नाली नहीं होने पर कलेक्टर श्री गुप्ता  ने पीएमजीएसवाई को नाली बनाने के निर्देश दिए। ग्राम पंचायत भांमर के बगलानी टोले पर विद्यालय की सुविधा नहीं है। विद्यालय यहां से 2 किलोमीटर होने के कारण कोई भी बालक विद्यालय में नहीं पढ़ते हैं। इस पर कलेक्टर ने डीपीसी को निर्देश दिए कि समस्या का निराकरण किया जाए। ग्राम जागठा, अंबाडा, चीचली में नल-जल योजना के क्रियान्वयन में लापरवाही पायी जाने पर कार्यपालन यंत्री व सहायक यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी को कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया गया हैं ।
Sneha
Royal Group
Back to top button

Adblock Detected

कृपया Adbloker बंद करें और क्रोम ब्राउजर मे ही ओपन करें