खेलदेवास

72 घंटो में एक हजार किलोमीटर साइकिलिंग कर किया प्रदेश का नाम रोशन



देवास। शहर के डबल एस आर साइकिलिस्ट आशीष गुप्ता एवं इंदौर के योगेश हीरपाठक ने 72 घंटे 20 मिनट में 1000 किलोमीटर एलआरएम साइकिलिंग पूर्ण की। ऑडेक्स अंतरराष्ट्रीय के भारतीय इकाई के द्वारा देशभर में अलग-अलग स्थान पर बीआरएम व एलआरएम साइकिलिंग राइड आयोजित की जाती हैं। अहमदाबाद रेंडोनियर क्लब द्वारा आयोजित यह राइड 1 फरवरी को अहमदाबाद से प्रारंभ हुई। अहमदाबाद से जोधपुर व जोधपुर से अहमदाबाद एक हजार किलोमीटर की इस राइड 75 घंटे में पूर्ण करना था। साइकिलिस्ट आशीष गुप्ता व योगेश हीरपाठक ने इस राइड को 72 घंटे 20 मिनट में सफलतापूर्वक पूर्ण किया। इस राइड में 12 कंट्रोल पॉइंट्स थे, प्रत्येक कंट्रोल पॉइंट पर निर्धारित समय में पहुंचाना था। दोनों साइकिलिस्ट ने सभी कंट्रोल पॉइंट्स समय में पूर्ण किया व संपूर्ण राइड 72 घंटे 20 मिनट में पूर्ण की।


इस प्रतियोगिता में देश भर से 8 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया जिसमें से चार साइकिलिस्ट समय सीमा में 1000 किलोमीटर की यात्रा पूर्ण कर पाए । इसके पहले भी फ्रांस की एच डी ओ आर वर्चुअल प्रतियोगिता मे आशीष गुप्ता ने १०० दिन तक साइकिल चला कर 34700 पॉइंट्स प्राप्त करने वाले मध्य्प्रदेश के अभी तक एकलौते साइकिलिस्ट बने एवं पूरे प्रदेश मे प्रथम स्थान प्राप्त किया।
आशीष गुप्ता एवं योगेश पाठक दोनो साइकलिस्ट के साथ ही अच्छे धावक भी है अभी हाल हि मे मुंबई मे मैराथन हुई जिसमे आशीष गुप्ता ने २१ किलोमीटर दौड़ पूर्ण की एवं योगेश हिरपाठक ने ४२ की दौड़ पूर्ण की। आशीष गुप्ता का मानना है कि हमें अपने शरीर को स्वस्थ बनाए रखने के लिए एक खेल को अपने जीवन शैली में शामिल करना चाहिए व अपने शरीर की क्षमताओं को समय-समय पर परखते रहना चाहिए l
आशीष गुप्ता देवास जिला साइकलिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष भी है एवं रोटरी क्लब देवास के प्रेसिडेंट हैं। दोनो की उपलब्धि पर परिवार जन एवं मित्रगण अभिषेक लाठी, सुधीर पंडित, अजय पंडित, प्रद्युमन सिंह राठौड़, कुलदीप सोनी, विनीत चौरसे, कृष्णपाल राठौड़, अंशुमन सक्सेना, हेमंत वर्मा व अन्य ने बधाई दी एवं उज्जवल भविश्य की कामना की।

Sneha
central malwa school
Ebenezer
Back to top button