देवासराजनीति

देवास से काफिले के साथ काँग्रेस जॉइन करने जाएंगे दीपक जोशी, भोपाल से मिल सकता है विधानसभा का टिकट

देवास लाइव। बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री दीपक जोशी लाव लश्कर के साथ 6 मई को भोपाल रवाना होंगे। काँग्रेस जॉइन करने के लिए देवास से सैकड़ों की संख्या मे कॉन्ग्रेसी उनके साथ भोपाल जाएंगे। काफिले मे देवास काँग्रेस के वरिष्ठ नेता भी शामिल होंगे। बताया जा रहा है की शुभ मुहूर्त देख कर 6 तारीख का चयन किया गया है।

दीपक जोशी ने वर्ष 2013 मे हाटपिपलिया विधानसभा मे काँग्रेस के ठा राजेन्द्र सिंह बघेल को हरा कर विधानसभा मे एंट्री की थी। वर्ष 2018 के चुनाव मे वे काँग्रेस के मनोज चौधरी से हार गए और 15 महीने बाद मनोज चौधरी ने बीजेपी का दामन थाम लिया और हाटपिपलिया मे उपचुनाव सम्पन्न हुए, लेकिन बीजेपी ने इस बार मनोज चौधरी को टिकट दिया और दीपक जोशी को दरकिनार कर दिया गया। इस चुनाव मे भी दीपक जोशी ने बीजेपी संगठन को डराने के लिए काँग्रेस मे जाने की हवा बनाई थी लेकिन संगठन के वरिष्ठ नेताओं ने उनका मान सम्मान बनाए रखने का वादा कर उन्हे काँग्रेस मे जाने से रोक दिया। अब जब फिर से 2023 विधानसभा चुनाव की तैयारी है तब दीपक जोशी ने काँग्रेस से जुडने का बड़ा फैसला ले ही लिया। इसके पीछे की वजह दीपक जोशी समय समय पर बताते रहे हैं। उन्हे बीजेपी संगठन की ओर से उपेक्षा ही मिली और आखिर उन्हे काँग्रेस जॉइन करनी पड़ी।

भोपाल से लड़ सकते हैं चुनाव 

भोपाल मे आरिफ़ अकील से मिलते हुए

काँग्रेस मे जाने के फैसले के पहले दीपक जोशी भोपाल मे आरिफ़ अकील से मिलने पहुंचे जो अभी बीमार चल रहे है। कयास लगाए जा रहे है की दीपक जोशी काँग्रेस से आरिफ़ अकील की सीट का टिकट ले सकते हैं। इधर खातेगाव और हाटपिपलिया विधानसभा सीट के विकल्प भी मौजूद है। खातेगाव मे ब्राह्मण बाहुल्य होने से दीपक जोशी पर काँग्रेस दांव लगा सकती है।

sandipani
Sneha
san thome school
little cry
Back to top button