देवास

देवास: आईटीआई मैदान पर मेले में अवैधानिक गतिविधियां, जिलाधीश को शिकायत


देवास। आईटीआई मैदान में आयोजित एक मेले के खिलाफ स्थानीय निवासियों द्वारा विरोध किया जा रहा है। मंगेश पाटिल नामक एक नागरिक ने जिलाधीश के समक्ष एक आवेदन दायर कर मेले की अनुमति को तत्काल निरस्त करने की मांग की है। इस आवेदन में आरोप लगाया गया है कि आयोजक, भागीरथ डाबी, मेला संचालन के लिए जारी की गई अनुमति में उल्लिखित नियमों और शर्तों का बिल्कुल भी पालन नहीं कर रहे हैं।
आवेदन के अनुसार, मेला आयोजकों द्वारा मनमाने ढंग से प्रवेश शुल्क वसूला जा रहा है। साथ ही, लागू आचार संहिता के बावजूद, मेला और इसमें लगे ध्वनि विस्तारक यंत्र देर रात तक संचालित हो रहे हैं, जिससे आसपास के निवासियों को भारी असुविधा हो रही है। गंभीर आरोप यह भी है कि मेले में बगैर किसी वैध परमिट के झूले संचालित किए जा रहे हैं, जो लोगों की सुरक्षा के लिए खतरा पैदा कर रहे हैं।
इसके अलावा, पाटिल ने अपने आवेदन में आरोप लगाया है कि मेले में राजनीतिक संरक्षण प्राप्त लोगों द्वारा अवैध गतिविधियां चलाई जा रही हैं। उनका आरोप है कि शराब का सेवन और अन्य गैरकानूनी काम मेले में आम हो गए हैं। इन सारी अनियमितताओं को ध्यान में रखते हुए मंगेश पाटिल ने मांग की है कि मेले की अनुमति को तुरंत रद्द कर दिया जाए और मेले में अवैध गतिविधियां चलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

san thome school
Sneha
Show More
Back to top button