देवासपुलिस

सांसद के घर हुई चोरी, पुलिस ने 2 दिन में ढूंढ निकाले चोर लेकिन देवास की अन्य चोरियां अब भी अनसुलझी



देवास, मध्य प्रदेश – देवास-शाजापुर लोकसभा सांसद महेंद्र सिंह सोलंकी के निज निवास में हुई चोरी के मामले में पुलिस ने 2 दिनों के भीतर चोरों को गिरफ्तार कर लिया है। चोरों ने सांसद के घर से लगभग 20 लाख रुपये की सोने-चांदी और नकदी चुराई थी।


दिनांक 24-25 मई 2024 की दरमियानी रात को तिलक नगर स्थित सांसद के सुने मकान की रेकी कर अज्ञात बदमाशों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया। थाना सिविल लाइन के प्रभारी ओ.पी. अहिर घटना की सूचना मिलते ही फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और निरीक्षण कर वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित किया। राहुल व्यास द्वारा थाना सिविल लाइन पर रिपोर्ट दर्ज करवाई गई, जिसमें चोरी गए सामान की कुल कीमत लगभग 20 लाख रुपये बताई गई।


पुलिस अधीक्षक देवास श्री सम्पत उपाध्याय के निर्देशानुसार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर) श्री जयवीर सिंह भदौरिया और नगर पुलिस अधीक्षक देवास श्री दीशेष अग्रवाल के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया। टीम ने तकनीकी साक्ष्य और मुखबिर तंत्र की सहायता से संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ की, जिसमें आरोपियों ने चोरी की वारदात कबूल की।



गिरफ्तार आरोपी

1. जीतसिंह पिता रामसिंह टांक (50), निवासी ग्राम इनपुन पुनर्वास, थाना मान्धाता, जिला खंडवा।
2. दिनेश पिता बाबूखरात (45), निवासी इनपुन पुनर्वास, थाना मान्धाता, जिला खंडवा।
3. श्याम पिता भगवान सिंह पंवार (35), निवासी ग्राम रिछोदा, थाना सुनेर, जिला शाजापुर।
4. एक बाल अपचारी।

जब्त की गई सामग्री:

– सोने-चांदी के आभूषण: 200 ग्राम
– नगदी: 1.95 लाख रुपये
– घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल
– कुल मश्रुका की कीमत: लगभग 20 लाख रुपये

सराहनीय कार्यवाही

नगर पुलिस अधीक्षक देवास श्री दीशेष अग्रवाल, निरीक्षक ओ.पी. अहिर, निरीक्षक शशिकांत चौरसिया, निरीक्षक दीपक यादव, उनि अरुण पिपल्दे, यश नाईक, सउनि ईश्वर मंडलोई सहित कई अन्य पुलिसकर्मियों और साइबर सेल टीम का महत्वपूर्ण योगदान रहा। पुलिस अधीक्षक देवास ने टीम को 5000 रुपये के नगद पुरस्कार की घोषणा की।

आम लोगों के घर हुई चोरी का क्या

हालांकि, पुलिस ने सांसद के घर हुई चोरी के मामले को महज दो दिनों में सुलझा लिया, परंतु देवास शहर में इससे पहले हुई कई चोरियों का अभी तक कोई सुराग नहीं मिल पाया है। यह सवाल उठता है कि क्या पुलिस की तत्परता केवल विशिष्ट व्यक्तियों के मामलों में ही होती है? आम जनता की सुरक्षा और उनकी संपत्ति की रक्षा भी पुलिस की प्राथमिक जिम्मेदारी होनी चाहिए। पुलिस को हर मामले में समान तत्परता और ईमानदारी से काम करना चाहिए ताकि जनता का विश्वास पुलिस पर बना रहे और सभी अपराधियों को न्याय के कटघरे में लाया जा सके।

san thome school
sandipani
Sneha
little cry
Back to top button