Automobiles

Mahindra Thar Roxx: महिंद्रा एंड महिंद्रा ने घोषणा की कि उनके लोकप्रिय ऑफ-रोडर थार के आगामी 5-द्वार संस्करण को महिंद्रा थार रॉक्स कहा जाएगा

महिंद्रा एंड महिंद्रा के ऑटोमोटिव सेक्टर के अध्यक्ष, विजय नाकरा ने कहा, “थार रॉक्स अपने विशिष्ट डिजाइन, प्रीमियम गुणवत्ता, उन्नत तकनीक, उच्च प्रदर्शन, परिष्कार और सुरक्षा के साथ ‘द’ एसयूवी है। जबकि यह आइकॉनिक थार की मुख्य विशेषताओं को बनाए रखता है, ‘थार रॉक्स’ एक रॉकस्टार की बड़ी-बड़ी पर्सनैलिटी का प्रतिनिधित्व करता है और एसयूवी कैटेगरी में धूम मचाएगा।”

5-द्वार महिंद्रा थार रॉक्स में सर्कुलर एलईडी हेडलैम्प्स, एलईडी डीआरएल, फॉग लाइट्स और टेललैम्प्स जैसी विशेषताएं हैं। इसमें एक नई ग्रिल और पुन: डिज़ाइन किए गए अलॉय व्हील्स भी हैं। एसयूवी में 360-डिग्री कैमरा सेट-अप भी है। रियर डोर हैंडल को दरवाजे के फ्रेम पर रखा गया है। जबकि एसयूवी के इंटीरियर्स की आधिकारिक तस्वीरें अभी तक सामने नहीं आई हैं, हमें उम्मीद है कि महिंद्रा थार रॉक्स में 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर होगा। इसमें पैनोरमिक सनरूफ भी होगा।

महिंद्रा थार रॉक्स में ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) होने की उम्मीद है, जिससे यह महिंद्रा XUV700 और महिंद्रा XUV 3XO के बाद तीसरी महिंद्रा एसयूवी बन जाएगी जिसमें यह फीचर होगा।

पावरट्रेन की बात करें तो, महिंद्रा थार रॉक्स महिंद्रा थार के समान इंजन विकल्प साझा कर सकती है, जिसमें तीन इंजन विकल्प हैं – 1.5-लीटर D117 CRDe डीजल (118PS और 300Nm), 2.2-लीटर mHawk 130 CRDe डीजल (132PS और 300Nm) और 2.0-लीटर mStallion 150 TGDi पेट्रोल (152PS और 320Nm), और दो ट्रांसमिशन विकल्प – 6-स्पीड MT और 6-स्पीड AT। इसके अलावा, बड़े थार में 4WD सेट-अप भी है।

महिंद्रा थार रॉक्स की कीमत 12.50 लाख रुपये से शुरू होकर 18.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक हो सकती है। इसके प्रतिद्वंद्वियों में मारुति सुजुकी जिम्नी और फोर्स गुरखा शामिल होंगे।

महिंद्रा पहले से ही एक मजबूत एसयूवी पोर्टफोलियो रखता है, जिसमें बोलेरो, बोलेरो नियो, बोलेरो नियो प्लस, XUV 3XO, थार 3-द्वार, स्कॉर्पियो क्लासिक, स्कॉर्पियो-N और XUV700 शामिल हैं। कंपनी XUV400 इलेक्ट्रिक एसयूवी भी प्रदान करती है। 5-द्वार थार रॉक्स से एसयूवी निर्माता की लाइन-अप को और मजबूत करने की उम्मीद है।

– Mahindra Thar Roxx launch
– 5-door Thar Roxx features
– Mahindra Thar Roxx price
– Thar Roxx specifications
– Thar Roxx interior
– Mahindra Thar Roxx rivals
– Mahindra Thar Roxx ADAS
– Mahindra Thar Roxx engine options
– Mahindra Thar Roxx design
– Upcoming Mahindra SUV

san thome school
Sneha
Show More
Back to top button