देवासनगर निगम

देवास बायपास के टोल टैक्स पर 25 हजार की चालानी कार्यवाही


देवास। नगर निगम की स्वच्छता अभियान टीम द्वारा देवास के बायपास पर स्थित टोल प्लाजा पर 25,000 का जुर्माना किया गया है। अत्यधिक मात्रा में कचरा डाले जाने पर यह कार्रवाई की गई है।

स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 के अंतर्गत चल रहे सफाई अभियान के तहत नगर निगम की टीम द्वारा दिन के साथ-साथ रात्रिकालीन सफाई भी निरंतर की जा रही है। शहर साफ, स्वच्छ व सुंंदर रहे इस हेतु वार्डों के साथ निगम सीमा के प्रमुख मार्गों को भी स्वच्छ एवं साफ रखने हेतु आयुक्त विशालसिंह चौहान द्वारा फोकस किया जा रहा है। आयुक्त ने सफाई कार्यों की प्रतिदिन मानिटरिंग किए जाने हेतु झोन स्वच्छता निरीक्षकों को निर्देशित किया है। व्यवसायिक प्रतिष्ठानों तथा सार्वजनिक गार्डनो तथा प्रमुख चौराहों पर डस्टबीन के उपयोग हेतु नागरिकों को जागरूक भी किया जा रहा है।

इसी प्रकार इंदौर-भोपाल बायपास स्थित टोल टैक्स पर अत्यधिक मात्रा में कचरा डालते हुए पाए जाने पर निगम स्वच्छता निरीक्षक राजू सांगते, दरोगा धीरज खत्री, शंकर सांगते, लक्ष्मण वैद्य, ललीत जोनवाल टीम द्वारा टोल टैक्स प्रभारी पर 25 हजार रुपए की चालानी कार्रवाई की। उल्लेखनीय है कि टोल टैक्स प्रभारी को गत दिनों निगम की टीम द्वारा मुख्य मार्ग पर कचरा नहीं डालने व गंदगी नहीं करने की बार-बार समझाइश दी गई थी, किंतु टोल टैक्स प्रभारी द्वारा फिर भी कचरा डाला गया। इस आधार पर यह कार्यवाही की गई।

Royal Group
Sneha

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button

Adblock Detected

कृपया Adbloker बंद करें और क्रोम ब्राउजर मे ही ओपन करें