देवासनगर निगमराजनीति

एबी रोड पर व्यापारियों के दबाव से पहले फ्लाईओवर कैंसिल हुआ, अब नाले का भी विरोध, भाजपा नेताओं ने काम रुकवाया

 

देवास लाइव। एबी रोड पर एलएलबी क्लब से भोपाल चौराहे तक नगर निगम द्वारा नाले का निर्माण किया जा रहा है ताकि जलजमाव की स्थिति ना बने। नाला बनने की शुरुआत होते ही व्यापारियों ने विरोध शुरू कर दिया और भाजपा नेताओं को बुला लिया। इससे फिलहाल काम ठप हो गया है।

उल्लेखनीय है कि इसके पहले है संस्कार हॉस्पिटल से भोपाल चौराहे तक फ्लाईओवर निर्माण होना था। सूत्रों के अनुसार व्यापारियों ने इसका विरोध किया था जिसके कारण फ्लाईओवर का स्थान बदलकर इसे रामनगर चौराहा से बावडिया चौराहे तक बनाया जा रहा है। लेकिन अब नाले का निर्माण भी रोका जा रहा है। 

ज्ञात हो कि बारिश के दिनों में एबी रोड पर पानी निकलने की समस्या होती है इसके कारण नगर निगम द्वारा बड़े नाले का निर्माण करवाया जा रहा है। इस नाला निर्माण से कुछ व्यापारियों की दुकानें प्रभावित हो रही हैं। कई व्यापारियों ने अतिक्रमण कर रखा है और रोड पर भी बोरिंग लगा रखा है। 

व्यापारियों ने अपने नुकसान को देखते हुए पूर्व सत्ता पक्ष नेता मनीष सेन और भाजपा नेता रवि जैन को मौके पर बुलवाया और काम रुकवा दिया। नेताओं का कहना है कि नगर निगम को पुराने नाले की जगह ही नए नाले का निर्माण करना चाहिए और उसकी चौड़ाई बढ़ाना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि पुराना नाला सकरा होने की वजह से अब 2 मीटर चौड़ा और डेढ़ मीटर गहरा नाला निर्माण किया जा रहा है। नगर निगम इंजीनियर जितेंद्र सिसोदिया के अनुसार दुकानदारों का विरोध इसलिए हो रहा है क्योंकि उनका अतिक्रमण हट जाएगा।

Sneha
Royal Group

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button

Adblock Detected

कृपया Adbloker बंद करें और क्रोम ब्राउजर मे ही ओपन करें