देवासप्रशासनिक

कलेक्टर श्री गुप्ता ने देवास जनपद के विभिन्‍न ग्रामों में स्‍कूल, आंगनवाडी केन्‍द्रों, नल जल योजना में किये जा रहे कार्यो किया औचक निरीक्षण

ग्राम पंचायतों में किये जा रहे कार्यो की प्र‍गति की समीक्षा की, कार्य में लापरवाही बरतने वाले अधिकारी/कर्मचारियों पर कार्यवाही के दिये निर्देश 

 देवास 18 जनवरी 2023/ कलेक्टर श्री ऋषव गुप्ता ने जिले के विभिन्‍न ग्रामों में स्‍कूल, आंगनवाडी केन्‍द्रों, नल जल योजना में किये जा रहे कार्यो का औचक निरीक्षण किया। कलेक्टर श्री गुप्ता ने जिले के विभिन्‍न ग्रामों में औचक निरीक्षण कर ग्राम पंचायत में किये जा रहे कार्यो की प्र‍गति की समीक्षा की और ग्राम पंचायतों में शासकीय योजनाओं का लाभ देने के निर्देश दिये। कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने निरीक्षण के दौरान कार्य में लापरवाही बरतने वाले अधिकार/कर्मचारियों पर कार्यवाही के निर्देश भी दिये।

     कलेक्टर श्री गुप्‍ता ने ग्राम कवड़ी में आंगनवाड़ी के निरीक्षण के दौरान परिसर में गेट लगाने और प्याऊ में नल लगाने के निर्देश सीईओ जनपद पंचायत को दिये। कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने ग्राम मोचीखेड़ी और ग्राम इलियास खेड़ी में निरीक्षण किया और निर्मल नीर स्वीकृत करने के निर्देश सीईओ जनपद पंचायत को दिये। कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने मोचीखेडी से सिलावटी रोड की स्थिति अत्‍यधिक जीर्णशीर्ण पाए जाने पर जांच करने के निर्देश ईई आरईएस को दिये।

     कलेक्टर श्री गुप्‍ता ने आगरोद में स्‍कूल का निरीक्षण किया। स्कूल में प्याऊ चालू नही होने पर एई पीएचई पर नाराजगी व्‍यक्‍त करते हुए प्‍याऊ को ठीक करने के निर्देश दिये तथा स्कूल प्रांगण की सफाई करने के निर्देश सीईओ जनपद को दिये। आगरोद में पुराना ग्राम पंचायत भवन और यात्री प्रतीक्षालय में अतिक्रमण पाए जाने पर नाराजगी व्‍यक्‍त की एवं उसे हटाने के निर्देश एसडीएम देवास को दिये।

     कलेक्टर श्री गुप्‍ता ने बरखेड़ा कायम में आंगनवाड़ केन्‍द्र का निरीक्षण किया। इस दौरान ग्रामीणजनों द्वारा बताया गया कि आंगनवाडी केन्‍द्र नियमित रूप से नही लग रहा है। जिस पर कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने सीडीपीओ को जांच के निर्देश दिये। सामुदायिक शौचालय निर्माण का कार्य अपूर्ण होने पर नाराजगी व्‍यक्‍त करते हुए सीईओ जनपद को शीघ्र कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिये। ग्राम स्‍व सहायता समूह द्वारा एकत्रित जल कर की राशि सचिव ग्राम पंचायत द्वारा गबन करने के आरोप ग्राम वासियों द्वारा लगाए। जिस पर घनश्याम चौधरी सचिव ग्राम पंचायत बरखेड़ा कायम को नोटिस जारी करने के निर्देश दिये।

     कलेक्टर श्री गुप्‍ता ने ग्राम सुतली में जल जीवन मिशन योजना में किये कार्यो का निरीक्षण किया। इस दौरान बताया गया कि जल जीवन मिशन योजना का स्त्रोत सूखा है, उसके बावजूद योजना ग्राम पंचायत को हैंड ओवर कर दी गई। जिस पर कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने सचिव ग्राम पंचायत सुतली और उपयंत्री अरुण कुमार जैन पर सख्‍त कार्यवाही कर नोटिस जारी करने के निर्देश दिये।

Royal Group
Sneha
Back to top button

Adblock Detected

कृपया Adbloker बंद करें और क्रोम ब्राउजर मे ही ओपन करें