देवास

कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए निरन्तर अपनी सेवा दे रहे है कोरोना योद्धा डॉ. जीवन यादव

  देवास। कोविड – 19 कोरोना वायरस  से पूरा विश्व प्रभावित है। कोरोना की दस्तक लगभग सभी देशों में पहुँच चुकी है करोना से हर एक देश लड़ रहा है। कोरोना की जंग के असली हीरो वह है जो बिना डरे अपना फर्ज निभा रहे हैं। इसमें जिला प्रशासन के साथ प्रत्येक व्यक्ति एक सिपाही की तरह मैदान में डटा हुआ है। जो व्यक्ति घर पर है वह भी अपनी पूर्ण जिम्मेदारी के साथ कोरोना की जंग में भाग लेकर कोरोना  को हराने में लगा है। जिससे हमारा जीवन सुरक्षित हो सके ।
      मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधीकारी में आर के सक्सेना ने बताया कि शासकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हाटपीपल्या के प्रभारी डॉक्टर जीवन यादव कोविड-19 कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए निरन्तर अपनी सेवा दे रहे है। डॉ यादव पूर्ण निष्ठा के साथ अपने कर्तव्य स्थल पर आमजनों को सेवाए दे रहे है। डॉ. यादव द्वारा प्रतिदिन मरीजों की जांच की जा रही है। डॉ. यादव नित्य प्रातः से रात्रि तक मरीजों का उपचार तथा देख-रेख की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी का निर्वहन कर रहे हैं।
        कोरोना महामारी युद्ध के करण वीर योद्धा डॉक्टर जीवन यादव और उनके स्वास्थ्य टीम ने जनता कर्फ्यू के समय से जनता की ढाल बन कर एवं अपने स्वास्थ्य की परवाह ना करते हुए अपने परिवार से अपने ही घर में दूरी बनाकर अपने कर्मठ होने का परिचय दिया है डॉ यादव  प्रतिदिन दूर से ही वृद्व माता पिता का आशीर्वाद लेकर ही अस्पताल रवाना हो जाते हैं। जिसमें वह यथार्थ रूप से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हैं एवं दूसरों को भी इसकी प्रेरणा दे रहे हैं । इस युद्ध के प्रारंभ से ही डॉक्टर यादव बहुत ही सक्रिय रहे उन्होंने पहले दिन से ही अपनी पूरी टीम को कोविड-19 बारे में सतर्क रखा कोरोना क्या है, इसे कैसे बचा जा सकता है, अस्पताल परिसर में क्या सावधानियां बरतनी है, लोगों की कैसे मदद करनी है , नगर को कैसे सुरक्षित रखना है आदि के बारे में प्रशिक्षित कर रहे है।
san thome school
Sneha

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button